क्या कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद शारीरिक संबंध बना सुरक्षित नहीं?, जानिए एक्सपर्ट्स की राय

हाल ही में सोशल मीडिया पर इसे लेकर कई सवाल पूछे गए। बहुत सारे लोग इस बारे में जवाब मांग रहे हैं कि क्या टीकाकरण के बाद सेक्स करने का कोई खतरा है। यह सुरक्षित है या इससे बचा जाना चाहिए।

वर्तमान में, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस टीकाकरण के बाद यौन संबंधों के बारे में कोई दिशानिर्देश जारी नहीं किया है। लेकिन चिकित्सा विशेषज्ञ टीकाकरण करवाने के बाद अगले कुछ दिनों तक सेक्स करते समय गर्भनिरोधक का उपयोग करने की सलाह देते हैं।

इंडियन एक्सप्रेस ने कोरोना टीकाकरण के बाद फिजिकल रिलेशन के बारे में चिकित्सा विशेषज्ञ के सुझावों को उद्धृत किया है। विशेषज्ञों के अनुसार, SARS-COV2 एक नोवल वायरस है, जो एक वैक्सीन है जो इसके प्रभाव को निष्क्रिय करने के लिए बनाया गया है।

विशेषज्ञों के अनुसार, वैक्सीन अभी भी अपने प्रारंभिक चरण में है और इसके बारे में कोई विस्तृत रिपोर्ट नहीं आई है, इसलिए इसके दुष्प्रभावों के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। विशेष रूप से इस प्रभाव के बारे में महिलाओं और पुरुषों पर होगा अगर वे टीका लेने के बाद यौन संबंध बनाते हैं।

यह कहा गया है कि चूंकि इस बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं है, इसलिए टीका लगने के बाद अगले दो सप्ताह तक कंडोम जैसे गर्भनिरोधक उपायों का उपयोग करना सबसे अच्छा है।

Post a Comment

0 Comments