रेल पटरियों पर दौड़ने लगीं पैसेंजर ट्रेनें, बि‍ना रि‍जर्वेशन करि‍ये यात्रा

लखनऊ। भले ही देश में कोरोना की नई लहर जोर पकड़ रही है लेकिन रेलवे ने सेवाएं बहाल करने की अपनी तैयारियों को गति देना शुरू कर दिया है। दरअसल रेलवे ने आज यानी 5 अप्रैल से 71 अनारक्षित ट्रेनें चलाने का ऐलान किया था।

उत्तर रेलवे के अनुसार यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर रेलवे जोन इन अनारक्षित मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को भारतीय रेलवे नेटवर्क पर चलाना शुरू कर दिया है। इससे दिल्ली-एनसीआर के साथ ही सहारनपुर, अमृतसर, फिरोजपुर, फजिल्का समेत कई जगहों की राह आसान होगी। पांच अप्रैल सोमवार से ज्यादातर अनारक्षित ट्रेन लोगों की राह आसान करने के लिए उत्तर रेलवे की तरफ से कुल 71 अनारक्षित मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की सूची पहले ही जारी की जा चुकी है। हालांकि कोविड की वजह से ये सभी अनारक्षित ट्रेनें स्पेशल ट्रेन के नाम से चलाई जा रही हैं।

बीते शनिवार को रेल मंत्रालय ने ऐलान  किया था कि रेलवे भारतीय रेल यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी करते हुए 5 अप्रैल से 71 अनारक्षित ट्रेन सेवाएं आरंभ करने जा रहा है। ये ट्रेनें यात्रियों के सुरक्षित और आरामदायक सफर को सुनिश्चित करेंगी। रेलवे के मुताबिक सहारनपुर-दिल्ली जंक्शन, फिरोजपुर कैंट-लुधियाना, फजिल्का-लुधियाना, बठिंडा-लुधियाना, वाराणसी-प्रतापगढ़, सहारनपुर-नई दिल्ली, जाखल-दिल्ली जंक्शन, गाजियाबाद-पानीपत, शाहजहांपुर-सीतापुर, गाजियाबाद-मुरादाबाद समेत कई शहरों के लिए अनारक्षित ट्रेन चलेंगी। 

Post a Comment

0 Comments