बैलेट से प्रत्याशी सपना का चुनाव चिन्ह गमला नदारत, रुका मतदान, मचा हड़कंप


बुलबुल पाण्डेय

गाजीपुर। सैदपुर तहसील पंचायत चुनाव के मद्देनजर गुरूवार को कुछ केंद्रों पर स्थिति विपरीत रही। सैदपुर के रमरेपुर स्थित स्कूल पर बने दो बूथों में से एक पर जिला पंचायत सदस्य पद के लिए एक उम्मीदवार का चुनाव निशान ही बैलेट पेपर पर से गायब रहा। 

करीब 80 वोट पड़ जाने के बाद स्थिति का पता चलने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया। बाद में काफी देर तक मिलान करने के बाद मतों को निरस्त करके दोबारा मतदान कराया गया।

रमरेपुर स्थित स्कूल पर दो बूथ बनाए गए थे। एक बूथ पर जिला पंचायत सदस्य सेक्टर 1 के प्रत्याशी थे तो दूसरे पर सेक्टर 5 के प्रत्याशियों लिए वोट पड़ रहा था। सुबह से ही बूथ पर मतदान शुरू हुआ और करीब 80 वोट पड़ गए। इस बीच पता चला कि सेक्टर 1 वाले बूथ पर निर्दलीय प्रत्याशी सपना सिंह का चुनाव चिह्न गमला बैलेट पेपर से गायब है। 

इस बात की जानकारी होते ही प्रत्याशी के लोग बूथ पर पहुंचे और प्रशासन से इसका कारण पूछा। जिसके बाद प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। तत्काल मौके पर एसडीएम विक्रम सिंह समेत फोर्स पहुंची और वहां एक बूथ पर मतदान रूकवा दिया। इसके बाद लाइन में लगी महिलाओं को वहीं बिठा दिया गया। 

एसडीएम ने प्रभारी आरओ दिलीप पांडेय को बुलवाकर मतपत्रों से मिलान किया तो आरोप सही मिला। इसके बाद काफी देर तक वहीं मंथन के बाद निष्कर्ष निकाला गया कि पड़े हुए 80 मतों को निरस्त करते हुए उक्त बूथ पर दोबारा मतदान कराया जाए। 

काफी देर बाद वहां दोबारा मतदान कराया गया। जिसके बाद पूर्व में वोट डाल चुके लोग दोबारा मतदान करने बूथ पर पहुंचे और मतदान किया। प्रभारी आरओ ने बताया कि बूथ पर स्थिति ठीक है और वोट डाले जा रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments