पॉलिटेक्निक में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 मई तक

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश भर के पॉलिटेक्निक संस्थान में सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी गई है। अब इच्छुक अभ्यर्थी 15 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 250 से 350 तक है।

यह जानकारी सम्बद्ध अधिकारी संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के राम रतन ने दी। उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा 15 से 20 जून ङतक प्रस्तावित है। प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन होगी। इच्छुक अभ्यर्थी परिषद की वेबसाइट jeecup.nic.in पर 15 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी संयुक्त प्रवेश परीक्षा के माध्यम से राजकीय, अनुदानित व निजी क्षेत्र की पॉलिटेक्निक संस्थाओ में प्रवेश ले सकेंगे।

प्रदेश के पॉलिटेक्निक संस्थान में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा में दसवीं पास से लेकर स्नातक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। अंग्रेजी या हिंदी दोनों में से किसी भी भाषा में अभ्यर्थी परीक्षा दे सकते हैं। परीक्षा जिलों में बने अलग-अलग केंद्रों पर ऑनलाइन होगी। अभी तक 234219 अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं।

आवेदन शुल्क 250 से 350 तक

पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को फॉर्म भरने की फीस 350 रुपए का भुगतान और एससी, एसटी अभ्यर्थी को आवेदन के लिए 250 रुपए का भुगतान करना होगा।

Post a Comment

0 Comments