लखनऊ मेट्रो ने मुंबई की महिला को लौटाया खोया हुआ पर्स, बीमार युवती को दी मदद

लखनऊ। राजधानी में मेट्रो स्टेशनों पर तैनात स्टाफ अपनी कर्तव्यनिष्ठा और ईमानदारी से मिसाल पेश करता रहा है। ताजा उदाहरण सीसीएस एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन पर देखने को मिला जहां 5,521 की नकदी व अन्य सामान के साथ महाराष्ट्र की रहने वाली एक महिला यात्री का खोया हुआ बैग उन्हें वापस किया गया। वहीं, इंदिरा नगर मेट्रो स्टेशन पर हाउसकीपिंग स्टाफ की सूझ-बूझ से एक बीमार युवती को प्राथमिक उपचार के बाद तत्काल उनके परिजनों के साथ भेजा गया।

रविवार, 07 फरवरी को सीसीएस एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन पर एक युवक ने ड्यूटी पर तैनात यूपी पुलिस के सुरक्षा अधिकारी के पास एक लावारिस महिला पर्स जमा कराया। पुलिस द्वारा जांच करने पर पर्स से 5,521 की नकदी, एक मोबाइल चार्जर, 2 सिल्वर कलर की रिंग, एक ईयर फोन और आधार कार्ड मिला। इसके बाद सुरक्षा अधिकारी ने तत्काल बैग को स्टेशन कंट्रोलर के पास जमा कराया, जहां मेट्रो स्टाफ ने महिला से संपर्क कर उनका बैग उन्हें वापस किया।

लखनऊ मेट्रो का जनता के प्रति समर्पण का भाव इंदिरा नगर मेट्रो स्टेशन पर भी देखने को मिला। दरअसल, इंदिरा नगर मेट्रो स्टेशन पर एक युवती सीढ़ियों से चढ़कर कॉनकोर्स एरिया में आ रही थी, तभी अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई, इस दौरान वहां मौजूद हाउसकीपिंग स्टाफ की नजर पीड़ित युवती पर पड़ी तो उन्होंने तत्काल स्टेशन कंट्रोलर को इस मामले की सूचना दी। हाउसकीपिंग स्टाफ की सूचना पर स्टेशन कंट्रोलर ने तुरंत युवती को प्राथमिक उपचार दिया व युवती के परिजनों से संपर्क किया। इसके बाद युवती के परिजन स्टेशन पर पहुंचे और पीड़ित युवती को अपने साथ ले गए।  
यूपी मेट्रो रेल कॉरपोशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा व सुविधा लखनऊ मेट्रो की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि हम यात्रियों को विश्वास दिलाना चाहते हैं कि लखनऊ मेट्रो में आपकी सुरक्षित यात्रा के साथ आपका सामान भी सुरक्षित है। (आईपीएन)

Post a Comment

0 Comments