नगर नि‍गम ने 82 लाख रुपये टैक्स न चुकाने पर पा‌र्श्वनाथ प्लाजा कि‍या सील

मुरादाबाद। नगर निगम ने दिल्ली रोड स्थित पा‌र्श्वनाथ प्लाजा की तीन-तीन मंजिल की दो इमारतों को सील कर दिया। दोनों इमारतों पर करीब 83 लाख रुपये का टैक्स बकाया है। कई बार नोटिस देने के बाद भी टैक्स जमा नहीं किया गया। इस पर नगर निगम की टीम ने कार्रवाई की। 

पा‌र्श्वनाथ प्लाजा की इमारतों में किराए पर इंश्योरेंस कंपनी, बैंक, रेस्टोरेंट, गैस एजेंसी, कोरियर कंपनी, कोचिग सेंटर, सीए के आफिस समेत कई कंपनियों के कार्यालय व अन्‍य दुकानें भी चलती हैं। इसमें सील लगाने के दौरान कार्यालयों के कर्मचारियों को आवाजाही में दिक्कत हुईं। सभी अपने-अपने दफ्तरों से बाहर आकर कार्रवाई को देखते रहे। 

नगर निगम एक-एक कार्यालय को सील करने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। जिसके चलते प्लाजा सील होने के बाद भी कार्यालयों में काम चलता रहा। सील करने के दौरान पा‌र्श्वनाथ प्लाजा के स्वामी दिल्ली में बताए गए। नगर निगम अफसरों की उनसे फोन पर बात हुई। इस पर उन्होंने 25 लाख रुपये जमा करने का चेक नगर निगम के नाम पर कुरियर किया। पा‌र्श्वनाथ प्लाजा की एक इमारत पर 41 लाख 32 हजार 277 और दूसरी इमारत पर भी इतना ही टैक्स बकाया है। जबकि यहीं पर एक और प्रतिष्ठान के मालिक पर चार लाख 86 हजार 748 रुपये का बकाया था। इसका पूरा भुगतान करने पर सील खोल दी गई। 

Post a Comment

0 Comments