पालतू कुत्ते से मालिक को था बेइंतहा प्यार, 36 करोड़ रुपये की संपत्ति‍ का मालिक बना कुत्‍ता

कहते हैं कि कुत्ते इंसान के सबसे दोस्त होते हैं और इसी का ताजा उदाहरण अमेरिका में देखने को मिला। अमेरिका के नैशविले निवासी एक व्यक्ति ने बॉर्डर कोली नस्ल के अपने पालतू कुत्ते 'लुलू' के लिए 50 लाख डॉलर (करीब 36 करोड़ रुपये) की संपत्ति छोड़ी है। बताया जा रहा है कि कुत्ते के मालिक लुलू को बहुत प्यार करते थे और इसी वजह से उन्होंने इतनी ज्यादा संपत्ति छोड़ी है।

'लुलू' की देखरेख करने वाली मार्था बर्टन ने बताया कि कुत्ते के मालिक बिल डोरिस सफल कारोबारी थे और पिछले साल उनकी मौत हो गई थी। बर्टन ने बताया कि डोरिस ने अपनी वसीयत में 'लुलू' की देखरेख के लिए पैसे न्यास में जमा करने एवं उसकी देखरेख करने के लिए हर महीने उसमें से राशि देने की इच्छा जताई है।

बर्टन ने कहा कि बिल डोरिस अपने कुत्ते को बहुत प्यार करते थे। बर्टन ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि इतनी बड़ी राशि कभी 'लुलू' की देखभाल पर खर्च हो भी सकेगी या नहीं। लुलू अभी 8 साल का है। बर्टन हर महीने अब लुलू की देखरेख के लिए जरूरी पैसा निकाल सकेंगी। बर्टन ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगी कि लुलू खुश रहे और उसे भरपूर प्यार मिले। बिल डोरिस के अपने कुत्ते के प्रति प्यार की दुनियाभर में अब चर्चा है।

Post a Comment

0 Comments