अमेरिका में बवाल पर फेसबुक-ट्वीटर-यूट्यूब ने ट्रंप का अकाउंट किया ब्लॉक

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों द्वारा सीनेट भवन पर कब्जे की कोशिश के बाद हिंसा भड़क उठी, जिसके बाद उन्हें पुलिस ने रोक दिया। अमेरिकी संसद परिसर के अंदर गोलियां चलाई गईं। कई पुलिसकर्मी और प्रदर्शनकारी घायल हो गए। एक महिला की मौत हो गई। परिस्थितियों को देखते हुए वाशिंगटन डीसी में कर्फ्यू लगा दिया गया। इस पूरे हंगामे की दुनियाभर में निंदा हो रही है। वहीं, सोशल मीडिया के जरिए बढ़ती हिंसा के चलते बड़ी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का सोशल मीडिया अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया है।

दरअसल, अमेरिकी हिंसा के मद्देनजर ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर कार्रवाई की है। उन्होंने ट्रम्प के सोशल मीडिया अकाउंट को ब्लॉक कर दिया। उसका एक वीडियो भी निकाला, जिसमें वह प्रदर्शनकारियों का समर्थन कर रहा है।

आपको बता दें कि जब ट्रम्प वाशिंगटन में चल रहे थे, तब डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने समर्थकों को संबोधित किया था। अपने संबोधन में, उन्होंने समर्थकों से घर जाने की अपील की, लेकिन अमेरिकी चुनाव और इस हिंसा के बारे में कुछ दावे किए जो गलत थे। ऐसी स्थिति में, सोशल साइट्स ने ट्रम्प के खाते को ब्लॉक करने की कार्रवाई की ताकि हिंसा और अधिक न बढ़े।

इसके तहत ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट को 12 घंटे के लिए लॉक कर दिया है। इन 12 घंटों के लिए न तो वह RT कर सकता है, न ही लिख सकता है और न ही कोई ट्वीट कर सकता है। हालांकि, उनका खाता चालू रहेगा। इससे पहले, ट्विटर ने ट्रम्प के सभी ट्वीट भी हटा दिए जिसमें उन्होंने चुनाव-हिंसा के बारे में दावे किए थे।

Post a Comment

0 Comments