अमेरिका के बिगड़े हालात, ट्रंप समर्थकों की रैली पर हमला

नई दिल्ली: अमेरिका की हालत बिगड़ती जा रही है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के चुनाव परिणामों को बदलने की कोशिश में हजारों ट्रम्प समर्थक यहां प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में ट्रंप समर्थक हाल ही में सड़कों पर उतरे। हालांकि, इस दौरान, उन्होंने विरोधियों के साथ जमकर झड़प की। अब इस तरह की जानकारी मिल रही है कि इस हिंसक झड़प में चार लोग मारे गए थे। इसके अलावा दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। दरअसल, हाल ही में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव हुए, जिसमें बिडेन विजयी रहे और रिपब्लिकन लीडर और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को हराया। ट्रम्प की हार के बाद, रिपब्लिकन पार्टी ने अमेरिकी अदालतों में याचिका दायर की, जिसमें बिडेन की जीत को उलटने की कोशिश की गई। हालांकि, पिछले दिन, अदालत ने फैसला सुनाते हुए इन याचिकाओं को खारिज कर दिया।

डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थन में हजारों लोग वाशिंगटन की सड़कों पर चले गए। वे ट्रम्प को फिर से राष्ट्रपति चुने जाने की माँग करने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे। इस बीच, उन्होंने विरोधियों के साथ हिंसक झड़पें की थीं। चार लोगों को गंभीर चोटें आईं, पुलिसकर्मी भी घायल हुए। पुलिस ने मामले में हिंसा करने के लिए 23 लोगों को गिरफ्तार किया। अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, ट्रम्प के मरीन वन हेलीकॉप्टर रैली के दौरान से गुजरे जबकि ट्रम्प समर्थक रैली कर रहे थे। बताया जा रहा है कि ट्रंप आर्मी-नेवी के बीच फुटबॉल मैच देखने जा रहे थे। ट्रम्प के समर्थन में रैली पर, उन्होंने कहा कि मुझे पहले से ही नहीं पता था कि वाशिंगटन में हजारों लोग चुनाव में धोखाधड़ी को रोकने के लिए एकत्र हुए हैं, लेकिन मैं उनसे मिलूंगा।

खबरों के मुताबिक, रैली में ट्रंप समर्थकों ने कोरोना गाइडलाइन का भी उल्लंघन किया। बड़ी संख्या में लोगों ने मास्क भी नहीं पहने थे। ट्रम्प का कार्यकाल वर्तमान में 20 जनवरी को समाप्त हो रहा है। हालाँकि, ट्रम्प ने हाल के चुनाव में बिडेन से हार नहीं मानी और चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाया। उन्होंने इस संबंध में अदालत में अपील भी की, जिसे खारिज कर दिया गया।

Post a Comment

0 Comments