मगध सुपर 30 के सिद्धार्थ श्रीवास्तव पहुंचे देश के टॉप NIT में से एक एनआईटी WARANGAL में

पटना। मगध सुपर 30 के सिद्धार्थ श्रीवास्तव देश के सबसे टॉप NIT में से एक एनआईटी WARANGAL में दाखिला लिए हैं।  मगध सुपर 30 के शिक्षक आरके श्रीवास्तव को उन्होंने 1 रूपया गुरु दक्षिणा दी है। 

सिद्धार्थ सफल होने के बाद अपने पिता के साथ  मगध सुपर 30 के  शिक्षक आरके श्रीवास्तव के घर पहुंचे और  1 रूपया गुरु दक्षिणा दिया। सिद्धाथ  बिहार के गया  के रहने वाले है।

सरकारी कॉलेजों में  दाखिला लेकर इंजीनियर बनने का सपना हर स्टूडेंट्स को होता है। परन्तु जब यह सपना किसी गरीब स्टूडेंट्स का पुरा होता है तो खुशी कई गुणा अधिक बढ जाता है। 

आज आपको एक ऐसे संस्था के बारे में बताते है जो सैकङो  गरीब परिवार के स्टूडेंट्स को  सिर्फ पढाकर बना दिया इंजीनियर, सिदार्थ जेईई प्रवेश परीक्षा पास होकर सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज एनआईटी WARANGAL में दाखिला लिया । 

आरके श्रीवास्तव ने बताया की अच्छा लगता है जब बीज नन्हा सा पौधा का रूप धारण करता है और जब हम बड़े जतन से उसमें खाद पानी डालते हैं, कीटनाशक छिड़क कर उसे बचते हैं और वह अहसास तो सच में  कमाल का होता है जब हमारे सामने  मीठे फलों से लदा हुआ वृक्ष होता है । ऐसा ही अहसास मुझे हुआ जब हमारे स्टूडेंट्स सफल होते है। 

मगध सुपर 30--- वर्ष 2008 से पूर्व डीजीपी अभ्यानंद के मार्गदर्शन में यह संस्थान संचालित है। समाज के सहयोग से यहां चयनित छात्र-छात्राओं के लिए नि:शुल्क आवासन, पठन-पाठन व भोजन की व्यवस्था की जाती है।  इस संस्थान के सैकड़ों  विद्यार्थी आईआईटी और एनआईटी के लिए चयनित हुए हैं।

Post a Comment

0 Comments