2020 जैसा भी रहा 2021 में बदल जाएगी इस राशि के लोगों की किस्मत

वर्ष 2021 के लिए, मेष राशि के लोगों के लिए स्टोर में कुछ सबसे अच्छे अवसर हैं। वर्ष के माध्यम से, आपका आत्मविश्वास और आत्म-सम्मान एक नई ऊंचाई तक पहुंचता है। आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन से संतुष्ट होंगे और अपने पथ पर दूसरों को प्रेरित और प्रोत्साहित करने में सक्षम होंगे। यह अवधि भविष्य पर आपकी आशाओं को बढ़ाती है और चारों ओर आशावाद की भावना लाती है।

यह बहुत कुछ पढ़ने, अकादमिक अनुसंधान कार्यों और अन्य तरीकों का पीछा करने का एक शानदार समय होगा जो आपको बहुत ज्ञान और ज्ञान प्राप्त करने में मदद करेगा। वर्ष आपके साहसिक संरेखण को एक नई ऊँचाई तक ले जाने का वादा करता है। इन दिनों शारीरिक और मानसिक रूप से खुद को बेहतर बनाने के लिए प्रकृति से सीखें।

लव और मैरिज राशिफल 2021 मेष राशि के लिए:-

आने वाले वर्ष के दौरान, अपने प्रेम और विवाह क्षेत्र में आम तौर पर अच्छी अवधि होगी। यदि आप पहले से ही शादीशुदा हैं या किसी रिश्ते में हैं, तो अपने जीवनसाथी या साथी की अच्छी किताबों के बारे में जानने में कुछ कठिन समय होगा। हालाँकि कुछ लोगों के पास उनके जीवनकाल की एक फ़्लर्ट पार्टी होगी। प्यार हवा में है और आप इस अवधि के दौरान कुछ नए प्रेम को विकसित करने में सक्षम होंगे।

रिश्तों में खटास आने पर आस-पास के लोगों को लालच का प्रलोभन दिया जाएगा। मूल निवासी के लिए इश्कबाज़ी या भटका करने का समय नहीं है। जब तक शुक्र अनुकूल रूप से उसी की ओर अग्रसर हो जाता है, तब तक सिंगल गाँठ बाँध सकेंगे। हालाँकि यह एक केक-वॉक नहीं होगा, आपके प्यार या शादी में तरह-तरह की देरी और बाधाएँ हो सकती हैं। ग्रह वैवाहिक रिश्तों में कुछ मतभेद ला सकते हैं। अच्छी समझ और प्रतिबद्धता आपको दिनों के लिए बचाएगी।

जैसे-जैसे वर्ष आगे बढ़ता है, चारों ओर काले बादल गायब हो जाते हैं और आपके प्रेम और विवाह में शांति और शांति का पालन होता है। कभी-कभी साथी के साथ एक साहसिक यात्रा पर जाएं, इससे आपको अपने साथी को बेहतर ढंग से समझने और कुछ निजी समय एक साथ करने में मदद मिलेगी।

करियर राशिफल 2021 मेष राशि के लिए:-

मेष राशियों का करियर जीवन इस वर्ष काफी तीव्र रहेगा। हालाँकि आप अपनी खोज में सफल होंगे। कार्य स्थल पर अपने साथियों और अधिकारियों की सद्भावना अर्जित करेंगे। कोई बड़ा ग्रह प्रभाव नहीं है जो आपके कैरियर की संभावनाओं को नकारात्मक अर्थों में प्रभावित कर सकता है। इसलिए जा रहा काफी आसान होगा।

इस साल चीजें यथास्थिति में होंगी, और आप कई बार थोड़ा उबाऊ महसूस कर सकते हैं। आसपास कोई बड़ी चुनौती न होने के कारण इसमें कोई ढिलाई नहीं बरती जाए। अपने कौशल को सुधारने और कॉर्पोरेट छलांग लगाने के तरीके खोजने के लिए यह एक अच्छा समय होगा। आपकी ओर से कुछ अतिरिक्त प्रयास आपको पदोन्नति और बढ़ोतरी का भुगतान करेंगे। एक विदेशी कैरियर के अवसर की आकांक्षा करने वालों की किस्मत पर हमला हो सकता है।

वर्ष की प्रगति के रूप में कैरियर की संभावनाएं मिश्रित प्रदर्शन की होंगी। अपने उपक्रमों में प्रतिबद्धता और सावधानी बरतने की जरूरत है। यदि स्थिति समान होती है, तो कम पदों के लिए समझौता न करें। अपने जुनून को पंख लगाइए, लेकिन इन दिनों भी जमीनी स्तर पर बने रहें। म्यांमार ने संतों की आकांक्षा के लिए पेशेवर क्षेत्र में देरी और बाधाओं को खत्म किया। साल खत्म होते ही कड़ी मेहनत और ईमानदारी से किया गया प्रयास आपके करियर में सफल होने में आपकी मदद करेगा।

स्वास्थ्य राशिफल 2021 मेष राशि के लिए:-

ऋषियों के लिए, इस वर्ष ग्रह अच्छे स्वास्थ्य और खुशियों का पक्ष लेते हैं। तथा गृहस्थों को भी अच्छा योग है। वहाँ कोई प्रमुख पुरुष प्रभाव नहीं देखा गया है जो आपकी सामान्य भलाई के साथ मध्यस्थता कर सकता है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है, कि आप लिप्त हो सकते हैं, अच्छे खाने की आदतों से चिपके रह सकते हैं और नियमित व्यायाम कर सकते हैं। जैसे ही वर्ष शुरू होता है, कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं कभी-कभी फसल ले सकती हैं। हालाँकि आप कुछ चिकित्सकीय हस्तक्षेप के बाद पुनर्जन्म कर पाएंगे।

वर्ष के लिए कुछ अच्छी स्वास्थ्य प्रतिबद्धताएं लें। कैलोरी काउंट के लिए बाहर देखें, जितना आप खाते हैं उतना ही जलने की कोशिश करें, इससे आपको फील के रूप में फिट रहने में मदद मिलेगी। अपने प्यार को अच्छे वसायुक्त और मसालेदार भोजन के लिए न दें। यह आपको कुछ पुराने स्वास्थ्य मुद्दों में ले सकता है। कई बार पाचन तंत्र से संबंधित स्वास्थ्य संबंधी चिंताएँ मूल निवासी देखती हैं।

हालाँकि बहुत अधिक ऊर्जा आसपास नहीं होगी, फिर भी आप अपनी दिनचर्या के कामों में व्यस्त रहेंगे। एक अच्छे खेल का पालन करें, साहसिक यात्राओं पर जाएं, भले ही वे छोटे हों, ये आपको मानसिक और शारीरिक रूप से आराम देंगे।

वित्त राशिफल 2021 मेष राशि के लिए:-

अब कुछ समय के लिए धनुर्धारियों को कठिन वित्तीय स्थिति हो सकती है। हालांकि, इस वर्ष, बृहस्पति, विस्तार और भाग्य के ग्रह द्वारा सहायता प्राप्त, वे एक अनुकूल वित्तीय स्थिति के लिए हैं। हालांकि अपनी चाल को लेकर सतर्क रहें, अनचाहे खर्च से दूर रहें और लंबी अवधि की वित्तीय योजना बनाएं।

आपके सभी पिछले प्रयास और निवेश फल देना शुरू कर देंगे और यह जरूरत के समय काम आएगा। इसलिए वित्तीय संतुलन बनाए रखने के लिए यह एक अच्छा समय होगा। वर्ष के दौरान मूल निवासी के लिए अच्छा आय प्रवाह का आश्वासन दिया गया है और अप्रत्याशित खर्च अब के लिए काफी दुर्लभ होगा।

कुछ मूल निवासी विरासत या वंशानुगत प्राप्तियों के माध्यम से वित्तीय प्रवाह प्राप्त करने के लिए खड़े होते हैं। रियल एस्टेट सौदे विशेष रूप से आने वाले वर्ष के माध्यम से सभी रिटर्न देंगे। आप में से कुछ अपने सपनों का घर या कार खरीद पाएंगे, क्योंकि साल का अंत ज्यादातर के लिए सकारात्मक संतुलन पर होगा।

2021 में मेष राशि के लिए सलाह:-

इस वर्ष सभी ग्रह मेष राशियों के लिए अनुकूल हैं। इसलिए सभी मोर्चे पर जाना काफी आसान होगा। हालाँकि इन दिनों अवांछित जोखिम लेने से दूर रहें। आने वाले वर्ष के माध्यम से अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में स्थिरता बनाए रखने के लिए प्रयास करें।

अपने आसपास के सकारात्मक रुझानों के लिए बाहर देखो। ईश्वर में विश्वास रखें, और अपने आप में विश्वास रखें, सामाजिक या दान कार्यों के लिए जाएं जो आपको मानसिक शांति प्रदान करें। अपने स्वार्थी इरादों से दूर जाने और मानवीय जरूरतों के लिए बाहर देखो।

किसी भी प्रकार की समस्या समाधान के लिए आचार्य पं. श्रीकान्त पटैरिया (ज्योतिष विशेषज्ञ) जी से सीधे संपर्क करें = 9131366453

Post a Comment

0 Comments