कोरोना के खिलाफ जंग में WHO चीफ ने PM मोदी को बोला थैंक्स!

पूरी दुनिया में अभी भी कोरोना वायरस का खतरा बढ़ रहा है। दुनिया के कई देश इस महामारी से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। बीच में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टी.ए. गेब्रिएस ने बुधवार को कोविद -19 महामारी से निपटने के लिए चल रही वैश्विक साझेदारी के बारे में चर्चा की। डब्ल्यूएचओ ने पहली बार पारंपरिक चिकित्सा के साथ-साथ कोरोना के उपचार में पारंपरिक चिकित्सा को शामिल करने पर सहमति व्यक्त की।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने भी कोरोना वैक्सीन के प्रयासों के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की। दोनों के बीच बातचीत के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी ने इस बात पर भी जोर दिया कि अन्य बीमारियों के खिलाफ लड़ाई को विचलित नहीं किया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने संगठन और भारतीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के बीच घनिष्ठ और नियमित भागीदारी पर जोर दिया और आयुष्मान भारत और तपेदिक (टीबी) के खिलाफ अभियान जैसे घरेलू पहलों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि वैश्विक स्वास्थ्य के संबंध में भारत की महत्वपूर्ण भूमिका है।

बयान में कहा गया है कि पारंपरिक चिकित्सा प्रणाली के बारे में प्रधान मंत्री और डब्ल्यूएचओ प्रमुख के बीच सकारात्मक चर्चा हुई, खासकर दुनिया भर के लोगों के स्वास्थ्य में सुधार और उनकी प्रतिरक्षा बढ़ाने के संदर्भ में।

वार्ता के दौरान, प्रधान मंत्री ने संगठन के प्रमुख को बताया कि 13 नवंबर को देश में 'कोविद -19 के लिए आयुर्वेद' विषय पर आधारित आयुर्वेद दिवस मनाया जाना है। बाद में, विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विभिन्न चीजों और प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया।



source https://upuklive.com/international/who-chief-thanks-pm-modi-in-battle-against-corona-praises/cid1750512.htm

Post a Comment

0 Comments