ग्राम पंचायत साथी की गौशाला नहीं दे रही गोवंशो का साथ, दम तोड़ रहे गोवंश

विनोद मिश्रा

बांदा। जिले के बिसंडा विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत साथी में भ्रष्टाचार के चलते स्थाई गौशाला में जमकर धांधली की जा रही है। गौशाला में मौजूद गोवंश को भूसा के जगह पुआल पैरा खिलाया जाता है। राजदेव सिंह विष्णु कांत चंचल अशोक दिलीप आदि ग्रामीणों ने बताया गौशाला में किसी भी तरह की कोई व्यवस्था नहीं है। कल 2 गोवंश पुनः मर गए। सचिव अंकित अवस्थी को सूचना दी गई परंतु नहीं पहुंचे! कई बार पहले भी भूख प्यास से गोवंश गौशाला में मरे चुके हैं!

गौशाला के अंदर आवारा कुत्ते गोवंश को अपना निशाना बनाते हुए पेट की भरपाई करते हैं। कोई कर्मचारी नहीं रहता! तमाम पशु बीमार रहते हैं। गौशाला में भूख बीमारी के चलते गोवंश मर रहे हैं। गांव में सचिव यदा-कदा आते हैं!आरोप है की गांव की प्रधानी का काम रोजगार सेवक करता है।सचिव ग्राम रोजगार सेवक मिलकर कथित तौर पर चतुर्थ राज्य वित्त14 वे वित्त मनरेगा योजना में जमकर भ्रष्टाचार किये है।बगैर कार्य के शासकीय धन को हड़प आ गया है!

देखना है कि गौशाला में गोवंश के नाम पर कथित भ्रष्टाचार करने वाले रोजगार सेवक एवं सचिव के विरुद्ध क्या कार्यवाही होती है?फिलहाल गौशाला में अव्यवस्थाओं का अंबार अनवरत है। मनोज कुमार सिंह खंड विकास अधिकारी बिसंडा से बातचीत करने का प्रयास किया गया तो फोन बंद रहा। सचिव अंकित अवस्थी से बातचीत की गई तो बताया 295 अन्ना गौवंश आने के कारण अव्यवस्था हुई है। वही गोवंश मारने के संबंध में पूछने पर बताया बीमारियों के कारण हो सकता है।जानकारी नहीं गांव में जानकारी करवाते हैं।



source https://upuklive.com/deshvidesh/gaushala-of-gram-panchayat-sathi-is-not-giving-support-to/cid1591171.htm

Post a Comment

0 Comments