बिहार में महिला को जिंदा जलाने वाला मामले में राहुल गांधी ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के वैशाली में देसरी में छेड़छाड़ का विरोध करने पर 20 साल की एक लड़की के हत्यारों को लेकर नीतीश सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने मंगलवार को कहा कि चुनावी लाभ के लिए सुशासन की नकली नींव को बचाने के लिए अमानवीय कदम एक बड़ा अपराध और खतरनाक प्रवृत्ति है। राहुल गांधी ने बिहार सरकार पर हमला करते हुए ट्वीट किया है। इससे संबंधित एक अखबार की खबर को साझा करते हुए राहुल ने लिखा- 'किसका अपराध ज्यादा खतरनाक है- यह अमानवीय काम किसने किया? या इस चुनावी लाभ के लिए इसे किसने छिपाया ताकि इस कुशासन पर अपने झूठे 'सुशासन' की नींव रखी जा सके? '

बताया जा रहा है कि महिला के हत्यारों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। हालांकि आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। मामले में लापरवाही के लिए एक एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है। घटना को लेकर महिला संगठनों से जुड़ी महिलाएं आगे आई हैं। ऑल इंडिया एसोसिएशन और बिहार महिला समाज ने हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं करने की निंदा की है और तुरंत कार्रवाई की मांग की है। अप्पा राष्ट्रीय महासचिव मीना तिवारी ने कहा कि पुलिस द्वारा अपराधियों की सुरक्षा बंद होनी चाहिए।

उसने कहा कि सीपीआई-एमएल और अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला संघ (अप्पवा) की एक टीम ने वैशाली जिले के देसरी ब्लॉक में मृतक के घर का दौरा किया और उसके परिवार से मुलाकात की और आसपास के लोगों से बातचीत की। टीम में सीपीआई पुरुष नेता विशेश्वर यादव और जिला सचिव योगेंद्र राय और अन्य साथी शामिल थे। टीम को मृतक की मां ने बताया कि 30 अक्टूबर की सुबह, तीन लड़कों ने उसकी बेटी से छेड़छाड़ की, जिसका उसने विरोध किया, उसे किरसान छिड़क कर जिंदा पीटा गया। पीएमसीएच रेफर किए जाने के बाद 15 नवंबर को उनकी मौत हो गई।



source https://upuklive.com/deshvidesh/rahul-gandhi-targets-nitish-government-in-case-of-burning/cid1766829.htm

Post a Comment

0 Comments