कोरोना वैक्‍सीन के लिए पैसा कहां से लाएगी सरकार?: राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को केंद्र सरकार से कोरोना वैक्सीन के बारे में सवाल पूछा। भाजपा ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। एक समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि "कोविद वैक्सीन कार्यक्रम के लिए फंड सभी सरकारी योजनाओं की तरह बजट में आवंटित किया जाएगा।"

दरअसल, वायनाड के सांसद ने सोमवार को एक ट्वीट में पीएम से देश के कुछ सवालों के जवाब मांगे। राहुल ने पूछा था कि सभी वैक्सीन उम्मीदवारों में से, सरकार किसे और क्यों चुनेगी? पहले टीका किसे मिलेगा और वितरण की रणनीति क्या होगी? क्या पीएम CARES फंड का इस्तेमाल मुफ्त टीकाकरण के लिए किया जाएगा? सभी भारतीयों को कब टीका लगाया जाएगा?

हर्षवर्धन ने फाइजर के वैक्सीन को दौड़ से बाहर कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने कहा कि सरकार सभी वैक्सीन निर्माताओं के संपर्क में है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन के लिए प्राथमिकता समूहों की पहचान की गई है। सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण होगा। वितरण के सवाल पर, उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ समूह ने पूरी योजना बनाई है। टीके के लिए धन देने पर, हर्षवर्धन ने कहा कि यह बजट में आवंटित किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री ने यह नहीं बताया कि सभी भारतीयों को कब टीका लगाया जाएगा, लेकिन उन्होंने कहा कि पहले प्राथमिकता वाले समूह, फिर धीरे-धीरे पूरी आबादी को टीका लगाया जाएगा।



source https://upuklive.com/deshvidesh/from-where-will-the-government-bring-money-for-corona/cid1799000.htm

Post a Comment

0 Comments