गुरूवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल, बंद रहेंगे बैंक, आज ही निबटा लें जरुरी काम

नई दिल्ली। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) ने केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ 26 नवंबर को एक राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल में केंद्रीय ट्रेड यूनियनों की भागीदारी की घोषणा की है। इसके तहत, भारतीय मजदूर संघ को छोड़कर 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने 26 नवंबर को बैंकों में देशव्यापी आम हड़ताल की घोषणा की है। ग्रामीण बैंक संगठनों के एक आम मंच ने इस हड़ताल को सफल बनाने के लिए देश भर के ग्रामीण बैंकों में काम करने वाले सभी अधिकारियों और कर्मचारी संगठनों को एक पत्र जारी किया है।

इसमें कहा गया है कि सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को हड़ताल पर जाने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए और जिला स्तर पर अन्य श्रमिक संगठनों के साथ आयोजित विरोध प्रदर्शनों में भी पूरी तरह से भाग लेना चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,एआईबीईए ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि लोकसभा ने हाल ही में संपन्न सत्र में तीन नए श्रम कानून पारित किए हैं और कारोबार करने में आसानी के नाम पर 27 मौजूदा कानूनों को समाप्त कर दिया है। ये कानून विशुद्ध रूप से कॉर्पोरेट जगत के हित में हैं। इस प्रक्रिया में 75 प्रतिशत श्रमिकों को श्रम कानूनों के दायरे से बाहर रखा गया है।

नए कानून इन श्रमिकों को कोई सुरक्षा प्रदान नहीं करेंगे। इस अवधि के दौरान, बैंकिंग उद्योग केंद्र सरकार की कथित जनविरोधी, किसान-विरोधी और देश-विरोधी नीतियों के खिलाफ देशव्यापी हड़ताल में भाग लेगा, जो शीर्ष 10 श्रमिक संघों का एक सामान्य मंच है, जो करोड़ों श्रमिकों और कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करता है। देश भर में काम कर रहे हैं।



source https://upuklive.com/deshvidesh/nationwide-strike-on-thursday-banks-will-remain-closed/cid1801494.htm

Post a Comment

0 Comments