मौसम विभाग के अनुसार इन राज्यों में होगी बारिश

नई दिल्ली. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ताजा पूर्वानुमान लगाया है। जिसके अनुसार रविवार को सीजन की पहली बारिश हो सकती है। यह पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण होगा।

हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बारिश हल्की होगी या मजबूत। मौसम विभाग इस बारे में सही-सही कुछ नहीं बता पा रहा है। अगर बारिश हल्की होती है, तो दिवाली के अगले दिन वायु प्रदूषण अधिक देखा जा सकता है और अगर यह तेज हो जाता है, तो आसमान साफ ​​हो जाएगा।

ताजा मौसम विज्ञान की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 29.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि वायु की आर्द्रता का स्तर 39 से 95 प्रतिशत पाया गया।

तब से, मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि आने वाले दिनों में कोहरा भी गहरा सकता है। जहां तक ​​शनिवार का अनुमान है, आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 30 और 12 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। वहीं, स्काईमेट वेदर के अनुसार, सोमवार से अधिकतम तापमान में गिरावट देखी जा सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को पंजाब और हरियाणा में ऊपरी चक्रवाती सर्कुलेशन रहेगा। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रविवार शाम को बारिश होने की उम्मीद है। रविवार को कोई भी 12 किमी प्रति घंटे की हवा की गति के साथ प्रदूषण के स्तर में सुधार देख सकता है। पिछले दिनों हवा की गति बढ़ने से लोगों को प्रदूषण से थोड़ी राहत मिली। पिछले शुक्रवार को एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि अगले हफ्ते दिल्ली-एनसीआर के वायु प्रदूषण स्तर में सुधार होगा।



source https://upuklive.com/deshvidesh/according-to-the-weather-department-there-will-be-rain-in-t/cid1762784.htm

Post a Comment

0 Comments