स्वास्थ्य मंत्री ने लॉकडाउन लगाने को लेकर दिए बड़े संकेत

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने दिल्ली, राजस्थान, गोवा और गुजरात से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि सरकार राज्य में तालाबंदी लागू करने पर विचार कर रही है। इस संबंध में मंगलवार को मुख्यमंत्री के परामर्श से निर्णय लिया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजेश टोपे ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि देश के कई हिस्सों में कोरोना की एक दूसरी लहर आ गई है। दिल्ली और गुजरात में स्थिति खराब है। दिवाली के बाद, महाराष्ट्र में कोरोना रोगियों की संख्या में भी वृद्धि होने लगी है। इसे देखते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को अलर्ट कर दिया गया है।

राजेश टोपे ने कहा कि अगले दो महीने बहुत महत्वपूर्ण हैं। विशेषज्ञों ने दिसंबर और जनवरी में कोरोना के दूसरे और तीसरे स्पाइक्स के खतरे को व्यक्त किया है। पिछले हफ्ते से महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमणों की संख्या बढ़ रही है। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बुधवार को इस संबंध में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक हुई है।

इस बैठक में लॉकडाउन और कई अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाने वाले हैं। इसके अलावा, बाहर से आने वाले लोगों की कोरोना जाँच की व्यवस्था हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर की गई है। कोरोना प्रभावित राज्यों से राज्य में आने वालों को कोरोना परीक्षण रिपोर्ट नकारात्मक आने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा।



source https://upuklive.com/deshvidesh/health-minister-gave-big-hints-about-putting-lockdown/cid1798989.htm

Post a Comment

0 Comments