कोरोना के बढ़ते मामलों पर योगी सरकार सख्त, शादी और समारोहों को लेकर दिया ये निर्देश

उत्तर प्रदेश में कोरोना मामलों में वृद्धि को लेकर योगी सरकार सख्त हो गई है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने यहां कोरोना मामलों में वृद्धि को देखते हुए शादियों और अन्य सामाजिक समारोहों में 100 मेहमानों की सीमा को फिर से लागू करने का फैसला किया है।

राज्य सरकार ने 15 अक्टूबर को 200 मेहमानों को उचित सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ शादियों और अन्य समारोहों में भाग लेने की अनुमति दी थी, लेकिन Covid के मामलों में हालिया त्योहारी सीजन के बाद फिर से वृद्धि हुई है, जिसके मद्देनजर राज्य सरकार मामलों को नियंत्रित करने के लिए प्रयास करती है।

सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, शनिवार रात मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों से शादी और अन्य कार्यों के लिए 100 मेहमानों की प्रवेश सीमा सुनिश्चित करने को कहा। राज्य का गृह विभाग रविवार को इस संबंध में एक औपचारिक आदेश जारी करेगा। गौतमबुद्धनगर के जिला मजिस्ट्रेट ने पहले ही इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। वहीं, राज्य सरकार ने दिल्ली में बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी-दिल्ली सीमा पर एक यादृच्छिक परीक्षण शुरू किया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कोविद को नियंत्रित करने के लिए इसके प्रसार की जांच करने के लिए ट्रेसिंग, परीक्षण और उपचार का निर्देश दिया है।



source https://upuklive.com/deshvidesh/yogi-government-strict-on-coronas-increasing-cases-these/cid1794883.htm

Post a Comment

0 Comments