पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट पूरा, 200 KM का सफर 40 मिनट में किया तय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्मदा जिले के केवडिया में अपने ड्रीम प्रोजेक्ट और देश की पहली सी-प्लेन सेवा का शुभारंभ किया। मोदी ने खुद सी-प्लेन की यात्रा की। सी-प्लेन ने दोपहर 1 बजे केवडिया से उड़ान भरी और लगभग 1.40 बजे साबरमती रिवर फ्रंट पहुंचे। 1500 रुपये का एकतरफा किराया यह सेवा नर्मदा जिले के केवडिया से अहमदाबाद में साबरमती रिवर फ्रंट तक शुरू की गई है।

इसका किराया 1500 रुपये रखा गया है। समुद्री विमान से 200 किमी की यात्रा केवल 40 मिनट में पूरी होगी, बाई रोड को कवर करने में लगभग 4 घंटे लगते हैं। सी-प्लेन पानी और जमीन पर उतर सकता है। इसके लिए रनवे की भी जरूरत नहीं है।

इससे पहले, मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सिविल सेवाओं के प्रशिक्षु अधिकारियों को संबोधित किया। मोदी ने प्रशिक्षु अधिकारियों से कहा कि आने वाले 25 वर्ष बहुत महत्वपूर्ण हैं। आप पर बड़ी जिम्मेदारियां होंगी। देश को आत्मनिर्भर बनाने में भी इसका योगदान देना है। सिविल सेवा में आपके आने का समय बहुत खास है। आज जब हम इस क्षेत्र में जाने लगेंगे तो भारत अपनी आजादी के 75 वें वर्ष में होगा। आप ऐसे अधिकारी हैं जो उस समय भी देश में होंगे, अपने करियर में एक महत्वपूर्ण पड़ाव पर होंगे, जब भारत 100 साल की आजादी का जश्न मनाएगा।



source https://upuklive.com/deshvidesh/pm-modis-dream-project-completed-travel-200-km-in-forty/cid1591062.htm

Post a Comment

0 Comments