यहाँ 15 दिसम्बर से हॉस्टल और एक जनवरी से खुलेंगे पार्क व स्कूल

गुवाहाटी। राज्य में छात्रावास अगले महीने में 15 दिसंबर से खुलेंगे, जबकि पार्क और प्राथमिक स्कूल अगले साल 1 जनवरी से खुलेंगे। यह जानकारी शिक्षा, वित्त, स्वास्थ्य आदि राज्य मंत्री डॉ। हिमंत विश्वशर्मा ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी है। जनता भवन (असम सचिवालय) में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, डॉ। विश्वशर्मा ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल के बाद 15 दिसंबर से सीमित संख्या में अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए हॉस्टल खोलने की अनुमति दी जाएगी। छात्र हॉस्टल में रह सकते हैं।

यदि आवासीय विद्यालय हैं, तो 10 वीं, 12 वीं कक्षा के छात्र छात्रावासों में रह सकते हैं। कॉलेज के मामले में, केवल अंतिम वर्ष के छात्र ही छात्रावास में रह सकते हैं। वहीं, प्राथमिक शिक्षक सम्मेलन में हुई चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है कि 01 जनवरी से नर्सरी से छठी कक्षा के स्कूलों को खोलने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने बताया कि किस दिन कक्षाओं का अध्ययन किया जाएगा, इसका निर्णय जल्द लिया जाएगा। हॉस्टल की सफाई का काम शुरू करने के लिए कॉलेज के प्रिंसिपलों, स्कूलों को बुलाया गया है। इसके अलावा, कोरोना टेस्ट होटल में ठहरने के लिए आने वाले छात्रों के लिए किया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोविद केयर सेंटर वर्तमान में बंद हैं। राजधानी के खानापाड़ा स्थित कोविद केयर सेंटर पिछले 28 नवंबर से चालू था। उन्होंने बताया कि अस्पतालों को छोड़कर अन्य स्थानों पर बनाए गए कोविद देखभाल केंद्रों को बंद कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या में भारी कमी आई है। प्रति दिन नए संक्रमित की संख्या बहुत कम है, जिसके कारण स्वास्थ्य विभाग पर पहले की तुलना में कोई दबाव नहीं है और सरकार ने कोविद देखभाल केंद्रों को बंद करने का फैसला किया है।



source https://upuklive.com/deshvidesh/here-hostels-will-open-from-december-15-and-parks-and/cid1823059.htm

Post a Comment

0 Comments