Monday, 26 October 2020

मुलायम सिंह कोरोनावायरस को पराजित कर लौटे घर

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव रविवार को विजयादशमी के अवसर पर कोरोना महामारी जीतने के बाद स्वदेश लौट आए हैं। रविवार शाम चार्टर्ड प्लेन से लखनऊ पहुंचे मुलायम सिंह यादव का एयरपोर्ट पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्वागत किया।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को कोरोनोवायरस संक्रमण से मुक्त होने के बाद शनिवार को मेदांता अस्पताल गुरुग्राम से छुट्टी दे दी गई। मेदांता अस्पताल छोड़ने के बाद, वह दिल्ली में अपने निवास स्थान पर रहे। डॉक्टरों ने उन्हें 15 दिनों के लिए संगरोध रहने की सलाह दी है। मुलायम सिंह यादव के स्वागत के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे अमौसी में खुद पहुंचे। वह उन्हें अपने साथ विक्रमादित्य मार्ग स्थित मुलायम सिंह के आवास पर ले गया। मुलायम सिंह के घर लौटने के बाद, सोशल मीडिया पर, सपा कार्यकर्ताओं के बीच विजयदशमी के मौके पर नेताजी की वापसी पर उनकी ख़ुशी की लहर थी, कार्यकर्ताओं ने इसे दशहरा उत्सव का सबसे बड़ा उपहार बताया है।
 
14 अक्टूबर को, जब कोरोना से संक्रमित होने के बाद मुलायम सिंह यादव को मेदांता में भर्ती कराया गया था, सपा कार्यकर्ताओं ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना सभाओं और अनुष्ठानों का आयोजन किया। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मेदांता अस्पताल का दौरा किया। कुछ दिनों बाद अस्पताल के डॉक्टरों के साथ मुस्कुराते हुए उनकी एक तस्वीर भी सामने आई।

डॉक्टरों ने मुलायम सिंह यादव को अगले 15 दिनों के लिए अलग रहने की सलाह दी है। ऐसे में अब उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में प्रचार की संभावना पूरी तरह खत्म हो गई है। उनके खराब स्वास्थ्य के बावजूद, समाजवादी पार्टी ने उन्हें स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है। एक सपा नेता ने कहा कि सभी कार्यकर्ता और उम्मीदवार नेताजी द्वारा एक स्टार प्रचारक के रूप में चाहते हैं, पार्टी ने भी फैसला किया लेकिन जब स्वास्थ्य ठीक नहीं है, तो चुनाव प्रचार में जाने का कोई मतलब नहीं है। कार्यकर्ता यह जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं।



source https://upuklive.com/deshvidesh/mulayam-singh-returns-home-after-defeating-coronavirus/cid1553493.htm
Previous Post
Next Post

post written by:

0 comments: