कोलकाता में हाथरस कांड के खिलाफ आज ममता बनर्जी प्रदर्शन की अगुवाई करेंगी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी शनिवार को हाथरस में 19 साल की एक लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार और उसकी मौत के मामले में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगी। पार्टी के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने कहा कि पार्टी के प्रतिनिधिमंडल को कथित बलात्कार पीड़िता के परिवार से मिलने से रोकने के बाद यह निर्णय लिया गया। पिछले छह महीनों में यह पहली बार होगा जब तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष सड़कों पर उतरेंगे। मार्च में कोविद -19 के कारण देशव्यापी तालाबंदी की गई थी।

तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, रैली शाम चार बजे शुरू होगी और प्रदर्शनकारी मध्य कोलकाता के बिड़ला तारामंडल से महात्मा गांधी की मूर्ति तक जाएंगे। बनर्जी ने गुरुवार को हाथरस की पीड़िता के अंतिम संस्कार की घटना की तुलना गुरुवार को देवी सीता की 'अग्नि परीक्षा' से की। तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि जिले की एक वरिष्ठ अधिकारी ने उस समय दुर्व्यवहार किया जब उसकी महिला सांसद प्रतिमा मंडल कथित बलात्कार पीड़िता के परिवार से मिलने जा रही थी।

पार्टी ने कई वीडियो क्लिप भी साझा किए, जिसमें यह देखा जा सकता है कि राज्यसभा में उसके नेता डेरेक ओ ब्रायन को पीड़ित के घर से कुछ किलोमीटर पहले जमीन पर धकेल रहे हैं, रास्ते में पुलिसकर्मियों और प्रशासनिक अधिकारियों को धक्का दे रहे हैं। मंडल से कर रहे हैं। हालांकि, राज्य के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी पर इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

Post a Comment

0 Comments