संजय राउत ने केंद्र से महबूबा-फारूक के बयान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की अपील की

जम्मू-कश्मीर में फिर से चीन की मदद से, फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के अनुच्छेद 370 की बहाली पर दिए बयान ने राजनीति को भड़काया है। बीजेपी के अलावा कई राजनीतिक दल इस मुफ्ती के बयान की निंदा कर रहे हैं। बुधवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने इस संबंध में केंद्र से कार्रवाई की मांग की है। संजय राउत ने कहा, "अगर महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला और अन्य लोग चीन की मदद से कश्मीर में धारा 370 लागू करना चाहते हैं, तो केंद्र सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए।" अगर कोई भी व्यक्ति जो कश्मीर में तिरंगा फहराना चाहता है, उसे रोक दिया जाए, तो मैं इसे 'राष्ट्रीय दुर्भावना' मानता हूं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने से जुड़े एक सवाल के जवाब में राउत ने कहा, 'हम पहले ही कह चुके हैं कि देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू होना चाहिए। अगर सरकार ऐसा कुछ करती है, तो हम इस संबंध में निर्णय लेंगे। गौरतलब है कि महबूबा मुफ्ती ने हाल ही में कहा था कि जब तक घाटी में धारा 370 के निरस्त प्रावधानों को फिर से लागू नहीं किया जाता है, तब तक वह कोई भी झंडा नहीं लगाएंगी।

वहीं, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक ने भी पिछले दिनों एक विवादित बयान दिया था और कहा था कि चीन की मदद से कश्मीर में फिर से धारा 370 लागू की जाएगी। सत्तारूढ़ भाजपा इन दोनों नेताओं के इन बयानों पर भड़क गई थी। बीजेपी ने महबूबा के बयान के खिलाफ पीडीपी मुख्यालय के बाहर धरना दिया।



source https://upuklive.com/deshvidesh/sanjay-raut-appealed-to-the-center-to-take-strict-action/cid1559741.htm

Post a Comment

0 Comments