जमीनी विवाद को लेकर मजदूर को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, आरोपी गिरफ्तार

कानपुर में एक मजदूर को जिंदा जलाने का क्रूर मामला प्रकाश में आया है। यहां के एक हाफ स्टेशन इलाके में एक पड़ोसी को उसके ही पड़ोसी ने पेट्रोल डालकर जला दिया, जिसमें मजदूर बुरी तरह से जल गया जबकि उसकी पत्नी और बेटा भी उसे बचाने के प्रयास में झुलस गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने दंपती और उनके बेटे को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कानपुर के साडा थाना क्षेत्र के चिराली गांव में एक युवक राजू सिंह राणा ने एक 40 वर्षीय मजदूर होरीलाल पर केरोसिन डाला, जो दरवाजे के पास एक खाट पर बैठा था और आग लगा दी। आग बुझाने के प्रयास में होरीलाल की पत्नी और बेटा भी झुलस गए। बताया जा रहा है कि मजदूर होरीलाल की जमीन के सामने की जमीन पर उसके पड़ोसी राजू सिंह राणा ने कब्जा कर रखा था, जिसे लेकर उसका विवाद था। शनिवार को दोपहर में, भूमि विवाद में दोनों पक्षों के बीच हाथापाई हुई।

ग्रामीणों के अनुसार, शाम करीब सात बजे अपने हाथ में पेट्रोल पाइप लेकर पहुंचे राजू सिंह राणा ने होरीलाल के ऊपर पेट्रोल डाला, दरवाजे के पास खाट पर बैठकर माचिस से आग लगा दी। आग की लपटों में घिरे पति को देखकर उसकी पत्नी शांता देवी और 14 वर्षीय बेटे सत्यम ने आग बुझाने की कोशिश की जिसमें दोनों झुलस गए। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी दी, जिस पर अधिकारी रवि सिंह ने जले हुए दंपती और उनके बेटे को इलाज के लिए हैलट अस्पताल भेज दिया। एसपी ग्रामीण बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि एक भूखंड के विवाद में एक पक्ष के लोगों द्वारा दूसरे पक्ष के लोगों द्वारा एक परिवार के दो लोगों को आग लगाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।



source https://upuklive.com/deshvidesh/the-worker-was-burnt-alive-by-pouring-petrol-on-a-minor/cid1527640.htm

Post a Comment

0 Comments