राहुल ने सीएम योगी से पूछा- पीड़ित परिजनों से मिलने से क्यों रोक रही है सरकार?

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप मामले के पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी के काफिले को ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने रोक दिया। इसके बाद राहुल और प्रियंका हजारों कार्यकर्ताओं के साथ पैदल ही हाथरस के लिए रवाना हुए। नोएडा पहुंचने पर पुलिस ने दोनों नेताओं को यहां हिरासत में ले लिया, इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता यूपी पुलिस से भिड़ गए। इस दौरान राहुल गांधी को चक्कर आ गया।

हाथरस में गैंगरेप मामले को लेकर विपक्षी दलों ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है। गुरुवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ पार्टी के कई नेता गैंगरेप पीड़िता के परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए हाथरस रवाना हुए। हालांकि, राहुल और प्रियंका गांधी के काफिले को यमुना एक्सप्रेस-वे पर रोका गया, जिससे राजनेताओं को माहौल बिगड़ने का डर था। बाद में राहुल और प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने हिरासत में लिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। कांग्रेस का आरोप है कि राहुल गांधी यूपी पुलिस के साथ धक्कामुक्की में पड़ गए और पुलिस ने उन पर लाठियां भी चलाईं। फिलहाल पुलिस दोनों नेताओं को जीप में बैठाकर ले जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं को हाथरस आने से रोकने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि क्या कारण है कि लोगों को पीड़ित के परिवार से मिलने से रोका जा रहा है। सरकार क्या सच छिपाना चाहती है राहुल गांधी ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रियजनों को उनके दुःख की घड़ी में अकेला नहीं छोड़ा जाता है। लेकिन यूपी में जंगलराज की यही चाहत है कि शोक में परिवार से मिलना भी सरकार को डराता है। उन्होंने कहा कि डरो मत, मुख्यमंत्री। क्या सच को छिपाने की कोशिश की जा रही है?

प्रियंका गांधी ने कहा कि योगी सरकार को महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेनी होगी। जिस तरह से राज्य में महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं, उन्हें रोकना चाहिए। राज्य में हर दिन बलात्कार के 11 मामले सामने आते हैं। पिछले साल भी यही स्थिति थी। पिछले साल इस समय के आसपास, हम उन्नाव की बेटी की लड़ाई लड़ रहे थे।

कांग्रेस नेताओं को हाथरस जाने से रोकने के लिए नोएडा डीएनडी फ्लाईवे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही हाथरस सीमा को पुलिस व्यवस्था के रूप में सील कर दिया गया है और जिले में धारा -144 लागू कर दी गई है। हाथरस में, पीड़िता के गृह क्षेत्र को बैरिकेडिंग से सील कर दिया गया है। इस बीच, मीडिया के प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments