हाथरस गैंगेरप मामले को लेकर विहिप ने पारित किया 4 सूत्रीय प्रस्ताव

विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने उत्तर प्रदेश के हाथरस की एक लड़की की मौत के मामले में पीड़ित परिवार को सुरक्षा प्रदान करने की मांग उठाई है। कहा जाता है कि घटना की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के बाद हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी दी जानी चाहिए।

शुक्रवार को कासगंज में आयोजित विहिप के बृज प्रांत की बैठक में बोलते हुए, विहिप के केंद्रीय सीईओ आलोक कुमार ने कहा कि बेटियों की रक्षा और उन्हें मजबूत करने के लिए, हम समाज को जागरूक करेंगे और उनके आत्मरक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रमों में तेजी लाएंगे। उन्होंने कहा कि यह कितना दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारी बेटियों को गरीबों ने निकाल लिया है और समाज मूक दर्शक बना हुआ है। हम इन सभी स्थितियों को ठीक करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बैठक में पारित प्रस्ताव में कहा गया कि देश में विभिन्न स्थानों पर महिलाओं के उत्पीड़न और बलात्कार की घटनाएं चिंताजनक हैं। हाथरस जिले में हुई हालिया घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। विश्व हिंदू परिषद बृज प्रांत की प्रांत बैठक में लोगों से अपनी बहनों और बेटियों की सुरक्षा के लिए आगे आने की अपील की गई। इस दौरान, दुर्गा वाहिनी द्वारा बेटियों के आत्म-रक्षा प्रशिक्षण कार्यक्रम को तेज करने का निर्णय लिया गया।

इस दौरान, विहिप ने राज्य सरकार को चार सूत्री मांगपत्र दिया। विहिप ने पीड़ित परिवार को सुरक्षा और उचित मुआवजे की मांग को उठाया, जल्द ही घटना की जांच पूरी की और मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में की। हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी देने की मांग की, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कठोर कदम उठाए जा सकें।

कासगंज के विक्रम गेट स्थित राव महेंद्र सिंह सरस्वती शिशु मंदिर में हुई इस बैठक में विहिप के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री राघवल्लू, क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज वर्मा, प्रांत मंत्री राजीव सिंह के साथ प्रांत के टोली, जिलाध्यक्ष, मंत्री, बजरंगदल और दुर्गा वाहिनी के अधिकारी उपस्थित थे। कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments