UP के इस जिले में कोरोना ने मचाया तांडव, 24 घंटे में आए इतने मामले, 3 की मौत

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक कोरोना संक्रमण के कारण सोमवार को एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई है। जबकि दो बैंक मैनेजर सहित 109 नए मरीज मिले हैं। मरने वालों में एक शहरी क्षेत्र के और दो ग्रामीण इलाकों के मरीज हैं।

सीएमओ डॉ राज कुमार के मुताबिक, शहर के ब्रह्मपुरी इलाके में रहने वाले 41 साल के मरीज और 74 साल के खुल्ंजन के निवासी की सोमवार को कोरोना इंफेक्शन से मौत हो गई। इनके अलावा किठौर निवासी 58 वर्षीय महिला की मौत हो गई।

गौरतलब है कि जिले में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। रविवार को 24 घंटे में 115 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, जबकि सोमवार को 109 मरीज पाए गए। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि मेरठ जिले में कोरोना कितना बढ़ रहा है। जिले में संक्रमितों की संख्या अब 109 नए रोगियों के साथ 4047 तक पहुंच गई है।

कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 119 हो गई है। वर्तमान में 791 सक्रिय मामले हैं। साथ ही 152 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। सोमवार को, 103 लोगों को छुट्टी दे दी गई है। अब तक कुल 3137 मरीज ठीक हो चुके हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है।

सीएमओ के अनुसार, सोमवार को, एक 31 वर्षीय लड़की के अलावा, दो पीएनबी बैंक प्रबंधक और एक 38 वर्षीय एसबीआई बैंक प्रबंधक संक्रमित पाए गए हैं। इनके अलावा, वकील, शिक्षक, जौहरी, किसान, नौकर, गृहिणी, पुलिसकर्मी, छात्र, दुकानदार, व्यापारी संक्रमित पाए गए हैं।

आज पाए जाने वाले मरीजों में 38 महिलाएं शामिल हैं। मेरठ में तेजी से बढ़ रहे मरीजों ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। हालांकि, लोंगो में, कैराना को लेकर गंभीरता पहले की तरह नहीं दिख रही है। यही कारण है कि सामाजिक गड़बड़ी का गंभीर उल्लंघन हो रहा है।

Post a Comment

0 Comments