PM मोदी की वेबसाइट का अकाउंट हुआ था हैक, ट्विटर ने भी की पुष्टि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट कुछ समय के लिए हैक कर लिया गया था। ट्विटर ने भी इसकी पुष्टि की है। ट्विटर ने माना है कि पीएम मोदी की निजी वेबसाइट से जुड़ा अकाउंट हैक हो गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर ने बताया है कि हम इस मामले की जांच कर रहे हैं, हालांकि, अभी तक यह नहीं पता चला है कि इस खाते के अलावा किसी भी खाते में कोई फर्क पड़ा है या नहीं।

आपको बता दें कि, अकाउंट हैक होने के बाद हैकर्स ने कोविद -19 रिलीफ फंड के लिए दान में बिटकॉइन की मांग की थी। क्रिप्टो करेंसी के जरिए पैसे की मांग की गई थी। पीएम मोदी के सत्यापित ट्विटर अकाउंट पर 25 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। हालांकि, इसके तुरंत बाद ही फर्जी ट्वीट हटा दिए गए।

प्रधानमंत्री की निजी वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट पर एक संदेश में हैकर्स ने लिखा, 'मैं अपील करता हूं कि पीएम मोदी कोविद -19 के लिए पीएम मोदी राहत कोष में दान करें'। हैकर ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'यह अकाउंट जॉन विक (hckindia@tutototot) द्वारा हैक किया गया है।' हैकर्स ने यह भी लिखा है कि हमने पेटीएम मॉल को हैक नहीं किया है। हालांकि ये फर्जी ट्वीट डिलीट कर दिए गए हैं।

बता दें कि 30 अगस्त को ऑनलाइन इंटेलिजेंस कंपनी-सिब्बल ने कहा था कि एक साइबर क्राइम ग्रुप ने पेटीएम मॉल के पूरे डेटाबेस तक अप्रतिबंधित पहुंच प्राप्त की और उसके बाद फिरौती की मांग की। सैबाल ने कहा था, 'साइबर क्राइम ग्रुप उर्फ' जॉन विक 'पेटीएम मॉल एप्लिकेशन / वेबसाइट पर पिछले दरवाजे / एडमिन को अपलोड करने में सक्षम था।' हालांकि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने इन दावों का खंडन किया।

विशेष रूप से, दुनिया भर के प्रमुख व्यक्तियों के ट्विटर खातों - पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, पूर्व उपाध्यक्ष जो बिडेन, मार्क ब्लूमबर्ग और अमेज़ॅन के सीईओ जेफ बेजोस, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क को एक साथ हैक किया गया था। केनी वेस्ट और उनकी पत्नी किम कार्दशियन वेस्ट जैसी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट भी हैक कर लिए गए थे। इन ट्वीट्स के माध्यम से, अनाम ब्रिटनॉक्स पते पर भेजे गए प्रत्येक $ 1,000 के लिए 2,000 डॉलर की पेशकश की गई थी। बिटकॉइन एक आभासी मुद्रा है। यह केवल इंटरनेट पर उपलब्ध है और इसे उसी के माध्यम से लेन-देन करना है।

Post a Comment

0 Comments