कोरोना काल में NEET-JEE एग्जाम?, SC में अहम सुनवाई आज

नई दिल्ली. NEET और JEE मेन परीक्षाओं के लिए आज देश की सबसे बड़ी अदालत में महत्वपूर्ण सुनवाई होनी है। शीर्ष अदालत आज 6 गैर-भाजपा शासित राज्यों के NEET और JEE के मंत्रियों द्वारा दायर याचिकाओं पर आज सुनवाई करेगी। ये याचिकाएं शीर्ष अदालत से अपने पिछले आदेश पर पुनर्विचार करने का अनुरोध करती हैं।

कोरोना संकट के बीच, शीर्ष अदालत ने 17 अगस्त को NEET और JEE की मुख्य परीक्षा आयोजित करने को मंजूरी दे दी थी, जिसका गैर-भाजपा शासित राज्यों ने विरोध किया है। इन राज्यों का कहना है कि कोरोना महामारी के बीच देश भर में जेईई और एनईईटी की परीक्षा आयोजित करने से छात्रों के जीवन को खतरे में नहीं डाला जा सकता है। परीक्षा का विरोध कर रहे राज्यों के मंत्रियों का दावा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश में छात्रों के 'जीवन के अधिकार' की अनदेखी की गई थी।

शीर्ष अदालत ने 17 अगस्त को NEET और JEE परीक्षा के आयोजन को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया और कहा कि कोरोना को देखते हुए परीक्षा को स्थगित कर दिया जाना चाहिए। शीर्ष अदालत ने आवेदन को खारिज कर दिया था और पूछा था कि क्या देश में सब कुछ बंद कर दिया जाना चाहिए। क्या छात्र वर्षों को इस तरह से दूर जाने दिया जाएगा? हम एक छात्र के भविष्य पर एक साल बर्बाद नहीं कर सकते। शीर्ष अदालत ने कहा था कि कोरोना के दौरान जीवन को आगे बढ़ाने के लिए यह आवश्यक है।

Post a Comment

0 Comments