उत्तर प्रदेश में हुआ तेरह IPS अफसरों का तबदला

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने गुरुवार देर रात 13 भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारियों का तबादला कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 13 आईपीएस में 8 जिलों के एसपी भी शामिल हैं, जिन्हें स्थानांतरित किया गया है। दरअसल, इसमें रायबरेली, हरदोई, कानपुर देहात, हमीरपुर, उन्नाव, सिद्धार्थ नगर, खीरी और कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) शामिल हैं। खबर के मुताबिक, कानपुर देहात के एसपी अनुराग वत्स को अब हरदोई का एसपी बनाया गया है। वहीं, हरदोई के एसपी अमित कुमार लखनऊ में यूपी 112 के पुलिस अधीक्षक बने हैं।

इसके अलावा मुजफ्फरनगर में ट्रैफिक एसपी के पद पर तैनात राम अभिलाष त्रिपाठी को अब सिद्धार्थ नगर का एसपी बनाया गया है। इसके साथ ही रायबरेली के एसपी स्वप्निल ममगाईं को अब लखनऊ में पुलिस उपायुक्त बनाया गया है। हमीरपुर के एसपी श्लोक कुमार अब रायबरेली के पुलिस अधीक्षक बन गए हैं।

श्लोक कुमार की बात करें तो वह हमीरपुर से पहले गाजियाबाद के पुलिस अधीक्षक हुआ करते थे। दरअसल आपको पता होगा कि योगी सरकार ने पिछले महीने अगस्त में पुलिस विभाग में कई बदलाव किए थे। उस समय, भारतीय पुलिस सेवा (IPS) आनंद कुमार को महानिदेशक (DG) जेल बनाया गया था और आनंद कुमार को जेल के साथ DG नागरिक सुरक्षा का पद दिया गया था।

Post a Comment

0 Comments