IPL 2020 : सौरव गांगुली ने बताई शेड्यूल की तारीख

आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं, इसका फाइनल 10 नवंबर को होगा, हालांकि IPL 13 का पूरा शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है, लेकिन अब BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि आईपीएल का पूरा फिक्सेशन कब जारी किया जाएगा। हालांकि, ऐसा माना जाता है कि आईपीएल के पहले मैच में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स नजर नहीं आएगी। साथ ही यह भी उम्मीद की जा रही है कि आईपीएल का पहला मैच मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच देखा जाएगा। हालाँकि, अब सौरव गांगुली ने यह स्पष्ट कर दिया है कि आईपीएल के पूरे शेड्यूल को गुरुवार यानि आज और शुक्रवार, 4 सितंबर को अंतिम रूप दिया जाएगा।

आईपीएल 2020 के लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं। अब आईपीएल शेड्यूल जारी करने के लिए बीसीसीआई का इंतजार करें। यह पता चला है कि चेन्नई सुपर किंग्स की टीम शायद आईपीएल के पहले मैच में नहीं उतरेगी, लेकिन पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस को पहला मैच खेलते हुए देखा जाएगा। मुंबई के सामने दूसरी टीम सनराइजर्स हैदराबाद हो सकती है। 2018 का अंतिम मैच इन दोनों टीमों के बीच था। इस बार ये दोनों टीमें आमने सामने हो सकती हैं। यानी पहले मैच में रोहित शर्मा का सामना डेविड वार्नर से हो सकता है।

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बुधवार को स्पष्ट किया कि आईपीएल 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू होगा। चेन्नई सुपर किंग्स के कोविद -19 के 13 लोगों के बाहर निकलने के बाद, आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठ रहे थे। कहा गया कि UAE में कोविद -19 की स्थिति के कारण इस टूर्नामेंट को रद्द किया जा सकता है। कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा है कि यूएई में सब कुछ ठीक है और टूर्नामेंट तय समय पर होगा। उन्होंने कहा है कि चेन्नई के सभी लोगों के परीक्षण अब नकारात्मक हो गए हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि आईपीएल अपने समय पर होगा। चिंता की कोई बात नहीं है, खिलाड़ी कोविद -19 प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं और मैच बिना किसी दर्शक के खाली स्टेडियम में खेला जाएगा। इसलिए मुझे नहीं लगता कि कोई समस्या है।

जब अरुण धूमल से आईपीएल शेड्यूल के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि बोर्ड अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से बात कर रहा है और जल्द ही इसकी घोषणा करने की उम्मीद है। यह पता चला है कि वह बीसीसीआई द्वारा किए गए कार्यक्रम में थोड़ा बदलाव कर सकती है। पहला मैच पिछले साल के विजेता मुंबई इंडियंस और 2018 के उपविजेता सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हो सकता है। हालांकि, पहला मैच मुंबई और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाने की उम्मीद थी। सभी टीमों ने यूएई में प्रशिक्षण शुरू कर दिया है लेकिन चेन्नई ने अभी तक प्रशिक्षण शुरू नहीं किया है। 13 लोगों को कोविद के सकारात्मक होने के बाद, टीम संगरोध है। वह 4 सितंबर से प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं। अब एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए, बीसीसीआई अध्यक्ष ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि आईपीएल का पूरा शेड्यूल 4 सितंबर को जारी किया जाएगा। सौरव गांगुली ने कहा कि यह कार्यक्रम गुरुवार को तैयार होने की उम्मीद है और शुक्रवार को जुड़नार की अंतिम घोषणा की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments