आज़म खान की मुश्किलें फिर बढ़ीं, जमीन के मामले में ED ने शुरू की जांच

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद आजम खान और जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़े मामलों की जांच शुरू कर दी है। बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम रामपुर पहुंची और कई किसानों के बयान दर्ज किए। सांसद आजम खान पर किसानों की जमीन हड़पने के 28 मामले दर्ज हैं। सपा सांसद आजम खान के खिलाफ मामला दर्ज करने की प्रक्रिया लगभग एक साल पहले शुरू हुई थी। उनके खिलाफ लगभग 90 मामले दर्ज किए गए थे, जिसमें जोहर विश्वविद्यालय के लिए जमीन हड़पने के 28 मामले भी शामिल थे।

ईडी ने अगस्त 2019 को भी इस पर संज्ञान लिया था। जांच एजेंसी ईडी के लखनऊ कार्यालय में आजम खान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था। प्रशासन ने इस संबंध में एक रिकॉर्ड भी मांगा था, जो तब से ही भेजा जा रहा था, तब से यह मामला खत्म हो रहा था, लेकिन बुधवार को लखनऊ से ईडी की टीम अचानक सहायक निदेशक के तहत रामपुर पहुंच गई।

जांच दल ने आलियागंज के किसानों को बुलाया जिन्होंने अजीम नगर पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज कराई और उनसे जमीन पर कब्जे के संबंध में पूछताछ की। टीम हर किसान को अंदर बुलाती रही और जानकारी इकट्ठा करती रही। बाद में, ईडी की टीम सिंगांगखेड़ा के प्राथमिक विद्यालय परिसर में भी पहुंची और जमीन के बारे में पूछताछ की।

Post a Comment

0 Comments