बिहार के DGP गुप्तेश्वर ने लिया VRS, इस पार्टी के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ले ली है। गृह विभाग की मंजूरी के बाद, राज्यपाल द्वारा उनके वीआरएस के आवेदन को स्वीकार कर लिया गया है। अब बिहार विधानसभा चुनाव में उनका जनता दल यूनाइटेड का टिकट तय माना जा रहा है। गुप्तेश्वर पांडे के स्थान पर डीजी संजीव सिंघल, फायर सर्विस और होमगार्ड को डीजीपी, बिहार का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाने वाले गुप्तेश्वर पांडे को पिछले साल 31 जनवरी को राज्य के डीजीपी के पद की कमान सौंपी गई थी। उनके कार्यकाल में लगभग 5 महीने बाकी थे। डीजीपी के रूप में उनका कार्यकाल अगले साल 28 फरवरी तक था लेकिन उन्होंने वीआरएस लेने का फैसला किया। वह वीआरएस के साथ डीजीपी के पद से चुनाव लड़ने वाले राज्य के पहले अधिकारी होंगे।

अब पांडे जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले हैं। गुप्तेश्वर पांडे ने अपने ट्वीट के जरिए कहा है कि वह 23 सितंबर को लाइव आएंगे और अपनी कहानी लोगों को बताएंगे। इसे सोशल मीडिया पर अपनी कहानी लाइव कहकर राजनीति में उनकी सक्रियता का संकेत माना जा रहा है।

हाल के दिनों में, गुप्तेश्वर पांडे सुशांत मामले में बहुत सक्रिय थे जो पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया। उन्होंने सुशांत मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंची बिहार पुलिस टीम के अच्छा प्रदर्शन नहीं करने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने मुंबई पुलिस और बीएमसी पर बड़ा हमला किया।

इसके साथ ही सुशांत मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ सवाल उठाए जाने पर भी वह नाराज थे। उन्होंने रिया चक्रवर्ती की स्थिति पर सवाल उठाए, जिस पर बहुत बहस हुई। बाद में, उन्हें इस बारे में बहुत कुछ समझाना पड़ा।

Post a Comment

0 Comments