Covid-19 महामारी के दौर में जीवन की रक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: CM गहलोत

जयपुर। राजस्थान में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मद्देनजर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि कोविद -19 महामारी के संकट के इस दौर में, राज्य के लोगों के जीवन की रक्षा करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है । इसके लिए, राज्य सरकार चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार और सुदृढ़ीकरण के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन इस महामारी के संक्रमण को केवल सभी की भागीदारी से रोका जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश के लोगों से अपील की है कि वे मास्क पहनें, सामाजिक दूरी बनाए रखें, भीड़ से बचें, सामाजिक मेल-मिलाप कम से कम रखें, जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलें और पूरी जिम्मेदारी के साथ अन्य सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल बनाए रखें।

उन्होंने कहा कि कोविद -19 के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सामाजिक सुरक्षा और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन मुख्य उपाय हैं। इस संक्रमण को खुद की रक्षा करके नियंत्रित किया जा सकता है। इस उद्देश्य के लिए, डॉक्टरों की सलाह के अनुसार, अगले एक महीने के लिए आम जनता सहित सभी लोगों से नहीं मिलने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान, केवल सुशासन के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भाग लेंगे।

गौरतलब है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री के सुरक्षा और कोरोना के वाहिनी कर्मियों से जुड़े लगभग 40 कर्मियों और पुलिस कर्मियों को मुख्यमंत्री आवास और कार्यालय में संक्रमित पाया गया था।

Post a Comment

0 Comments