केंद्रीय मंत्री ने जकरबर्ग को लिखा पत्र, फेसबुक पर लगाए ये गंभीर आरोप

नई दिल्ली. फेसबुक पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच जंग जारी है। कांग्रेस फेसबुक पर बीजेपी के साथ मिलीभगत का आरोप लगा रही है। इसको लेकर राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमला करते रहे हैं। इस बीच, अब भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक पर भेदभाव का आरोप लगाया है। केंद्रीय मंत्री ने इस बारे में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखा है।

रविशंकर प्रसाद ने जुकरबर्ग को पत्र लिखकर कहा है कि फेसबुक इंडिया की टीम राजनीतिक विचारधारा के आधार पर भेदभाव करती है। उन्होंने पत्र में कहा है कि फेसबुक के कर्मचारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया है कि उन्हें जानकारी मिली है कि फेसबुक इंडिया की टीम में कई वरिष्ठ अधिकारी हैं जो एक विशेष राजनीतिक विचारधारा का समर्थन करते हैं।

रविशंकर प्रसाद ने पत्र में आगे कहा कि 2019 के चुनावों से पहले, फेसबुक इंडिया प्रबंधन ने दक्षिणपंथी विचारधारा के समर्थकों के फेसबुक पेज को हटा दिया या उनकी पहुंच कम कर दी। उन्होंने कहा कि फेसबुक संतुलित और निष्पक्ष होना चाहिए। उन्होंने पत्र में कहा कि किसी भी संस्थान में काम करने वाले लोगों की पसंद और नापसंद हो सकती है, लेकिन इससे संस्थान की सार्वजनिक नीति प्रभावित नहीं होनी चाहिए।

रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा है कि मैंने इस मामले को लेकर कई बार फेसबुक प्रबंधन को मेल किया है, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। करोड़ों लोगों की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर किसी व्यक्ति की राजनीतिक प्रतिबद्धता थोपना बिल्कुल भी स्वीकार नहीं किया जाएगा।

कांग्रेस ने एक बार फिर कुछ विदेशी मीडिया रिपोर्टों के आधार पर फेसबुक और भाजपा के बीच 'सांठगांठ' होने का आरोप लगाया है। पार्टी ने दावा किया है कि भारत के लोकतंत्र और सामाजिक सद्भाव पर हमला उजागर हुआ है। इसलिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक अमेरिकी अखबार की खबर साझा कर मोदी सरकार पर हमला बोला है।
पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया है कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने खुले तौर पर भारत के लोकतंत्र और सामाजिक सद्भाव पर फेसबुक और व्हाट्सएप हमलों को उजागर किया है।

Post a Comment

0 Comments