दिल्ली में आज से ब्लू और पिंक लाइन मेट्रो शुरू

दिल्ली। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन और पिंक लाइन पर सीमित सेवाओं को 171 दिनों के लिए बुधवार को निलंबित कर दिया गया। पहले चरण में, इन लाइनों पर ट्रेनें सुबह 7 बजे से 11 बजे तक और शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक चलेंगी।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने ट्वीट किया, "आज नीली और गुलाबी लाइनों की सेवाएं बहाल कर दी गईं। दिल्ली मेट्रो आपको अपने गंतव्य तक पहुँचाने के लिए धीरे-धीरे और व्यवस्थित रूप से सेवा प्रदान करने के लिए उपलब्ध होगी।" दिल्ली मेट्रो ने पहले ही येलो पर सेवा बहाल कर दी थी। परिचालन घंटों में कमी के साथ सोमवार से लाइन।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी के कारण 22 मार्च से दिल्ली-एनसीआर में मेट्रो सेवा बंद कर दी गई थी। रैपिड मेट्रो और येलो लाइन ने सोमवार को संयुक्त रूप से लगभग 15,500 लोगों की यात्रा की।

वहीं, मंगलवार को करीब 17,600 लोगों ने यात्रा की। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में चरणबद्ध तरीके से देश में मेट्रो सेवाओं को बहाल करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए थे, जिसके बाद DMRC ने कहा कि यह 7 सितंबर से 12 के बीच तीन चरणों में सेवाएं फिर से शुरू करेगा। DMRC ने लोगों से अपील की है कि मेट्रो का उपयोग तब ही करें। यह ज़रूरी है।

Post a Comment

0 Comments