पिता के अंतिम दर्शन के लिए नहीं जा सका शहाबुद्दीन

पटना. पिछले 3 साल से दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद बिहार के बाहुबली शहाबुद्दीन अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके। दरअसल, तिहाड़ जेल ने उन्हें पैरोल देने से इनकार कर दिया है।

इसी समय, लंबी कानूनी प्रक्रिया को कारण के रूप में उद्धृत किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, सीवान के पूर्व राजद सांसद मो शहाबुद्दीन के पिता का निधन हो गया था, जिसके कारण उन्होंने तिहाड़ जेल के डीसी के साथ पैरोल के लिए आवेदन किया था। लेकिन उसे पैरोल नहीं मिल सकी।

उल्लेखनीय है कि शहाबुद्दीन के पिता शहाबुद्दीन का शनिवार को निधन हो गया था। 85 वर्षीय शेख हबीबुल्ला लगभग दो महीने से बीमार थे, जिन्हें इलाज के लिए पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उपचार के बाद, उन्हें घर वापस ले जाया गया, जहां उन्होंने अपने मूल स्थान पर अंतिम सांस ली। बता दें कि शहाबुद्दीन दिल्ली जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है।

शीर्ष अदालत ने 30 अगस्त, 2017 को पटना उच्च न्यायालय के फैसले को मंजूरी दी थी। शहाबुद्दीन को 2004 के दोहरे हत्याकांड में सजा सुनाई गई थी। सीवान के अंतर्गत प्रतापपुर गाँव में जबरन पैसा न देने के कारण शहाबुद्दीन और उसके गुर्गे ने चंदा बाबू के दो बेटों सतीश और गिरीश रोशन को ज़िंदा जला दिया। इस मामले में शहाबुद्दीन समेत 4 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

Post a Comment

0 Comments