नाकामी छुपाने और राजनीतिक फायदे के लिए युवाओं को भड़का रही कांग्रेसः राहुल कोठारी

भोपाल। कांग्रेस ने अपने 15 महीने के शासन के दौरान राज्य के युवाओं के सपनों के साथ कुछ नहीं किया। उन्होंने झूठे वादे किए, धोखा दिया और उनकी बेहतरी के लिए कुछ नहीं किया। अपनी विफलता को उजागर करने के लिए, कांग्रेस अब युवाओं को एक साजिश और प्रायोजित तरीके से उकसा रही है, ताकि इसे राजनीतिक लाभ लिया जा सके और राज्य का माहौल खराब किया जा सके। यह बात भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राहुल कोठारी ने शनिवार को युवा आंदोलन के लिए कांग्रेस नेता पीसी शर्मा द्वारा अनुमति के पत्र के बारे में सोशल मीडिया पर पत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री पी.सी. युवा आंदोलन के लिए शर्मा की अनुमति से यह स्पष्ट है कि यह आंदोलन कांग्रेस द्वारा प्रायोजित था। कांग्रेस जानबूझकर अशांति को भड़काकर राज्य का माहौल खराब करना चाहती है, ताकि कोरोना संकट के बावजूद सुशासन और विकास के रास्ते पर भाजपा सरकार के लिए मुसीबत खड़ी हो। राहुल कोठारी ने कहा कि राज्य की शिवराज सरकार युवाओं सहित समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए काम कर रही है और इसके लिए पूरी तरह से समर्पित है। शिवराज सरकार ने सत्ता में आने पर युवाओं के कल्याण के लिए योजनाओं को फिर से शुरू किया, जिन्हें कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया। शिवराज सरकार ने राज्य के युवाओं को राज्य सरकार की नौकरियों में वरीयता देने का प्रावधान किया है।

कोठारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं को युवाओं के मामले में कुछ भी कहने का कोई अधिकार नहीं है, क्योंकि पूरी कांग्रेस युवाओं की अपराधी है, जिन्होंने उन्हें धोखा दिया है। एक ओर कांग्रेस सरकार ने युवाओं को रोजगार के नाम पर कुछ भी नहीं दिया है, दूसरी ओर इसने शिक्षित युवाओं के मवेशी चराई और बैंड बाजे जैसे प्रशिक्षणों की बात करके उनके स्वाभिमान को ठेस पहुंचाई है। कांग्रेस ने युवाओं को बेरोजगारी भत्ता भी नहीं दिया, जिसके लिए उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले वादा किया था।

युवाओं के प्रति कांग्रेस के रवैये को अवसरवादिता के रूप में बताते हुए कोठारी ने कहा कि कांग्रेस के पास युवाओं के कल्याण और विकास के लिए न तो कोई विचार है और न ही युवाओं के लिए कुछ करने की इच्छाशक्ति है। यदि कांग्रेस वास्तव में युवाओं के हित में होती, तो यह अपने 15 महीनों के शासनकाल में उनके लिए एक कदम होता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए अन्य वर्गों की तरह, युवाओं का महत्व वोटबैंक से अधिक नहीं है और वह केवल राजनीतिक लाभ के लिए उनका उपयोग करना चाहते हैं।

Post a Comment

0 Comments