थाली बजाने, दीया जलाने से ज़्यादा जरूरी है कोरोना वॉरियर्स की सुरक्षा और सम्मान: राहुल

नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोरोना संकट के बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना योद्धाओं की सुरक्षा और सम्मान के लिए मोदी पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि उनकी सुरक्षा और सम्मान थाली बजाने से ज्यादा जरूरी है, एक दीपक जलाना। जब देश में कोरोना महामारी ने दस्तक दी, तब पीएम मोदी ने कोरोना योद्धाओं के बारे में बड़ी बात की। उन्होंने ट्वीट किया, "डेटा से मुक्त मोदी सरकार! उनकी सुरक्षा और सम्मान थाली बजाने, दीपक जलाने से ज्यादा महत्वपूर्ण है। मोदी सरकार, कोरोना वारियर्स ने इतना अपमान क्यों किया?"

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने कहा कि जब देश में कोरोना महामारी ने दस्तक दी थी, तब पीएम मोदी ने कोरोना योद्धाओं के बारे में बड़ी बात की थी। उसे सम्मानित करने के लिए कहा गया था। लेकिन अब देश में स्थिति यह है कि न तो कोरोना वारियर्स को सम्मान मिल रहा है और न ही उन्हें सुरक्षा मिल रही है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के जरिए इस मुद्दे को उठाया है। उन्होंने एक रिपोर्ट साझा करते हुए यह बात कही है।

रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के पास स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों जैसे कि डॉक्टर, नर्स और आशा कार्यकर्ता आदि का कोई डेटा नहीं है जो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने राज्यसभा में यह जानकारी दी है।

उन्होंने एक लिखित बयान में कहा, "स्वास्थ्य एक राज्य का विषय है। इस तरह के डेटा को केंद्रीय स्तर पर स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा बनाए नहीं रखा जाता है। हालांकि, उन लोगों का डेटाबेस जो प्रधानमंत्री गरीब कल्याण बीमा पैकेज के तहत राहत चाहते हैं।" राष्ट्रीय स्तर पर रखा जा रहा है। ”

Post a Comment

0 Comments