सरकार द्वारा राशन दुकानों को लाभ पहुंचाने के लिए लायी जा रही है ये योजना

ई. पलानीस्वामी के नेतृत्व में तमिलनाडु राज्य में व्यापक विकास हुआ है। तमिलनाडु सरकार ने सोमवार को राज्य में अम्मा मोबाइल फेयर प्राइस शॉप योजना को आगे बढ़ाया, जिसमें 3000 से अधिक इकाइयाँ शामिल हैं और 5.37 लाख से अधिक राशन कार्ड धारक हैं। वर्तमान में, 48 ऐसी मोबाइल इकाइयां सुदूर और पहाड़ी क्षेत्रों में लोगों को नीलगिरी, नमक्कल और सलेम में सेवा दे रही हैं, जहां ठहरने के लिए उपयुक्त सामान पहुंचाया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि योजना 2014 में दिवंगत मुख्यमंत्री जे.जे. जयललिता ने किया। मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने राज्य विधानसभा में विभिन्न तिमाहियों के अनुरोधों के बाद मार्च में राज्य भर में योजना के विस्तार की घोषणा की थी। तदनुसार, सरकार ने 9.66 करोड़ रुपये की लागत से 5.37 लाख से अधिक राशन कार्ड धारकों को लाभान्वित करने के लिए राज्य के सभी 37 जिलों में 3501 मोबाइल उचित मूल्य की दुकानों को जोड़कर योजना का विस्तार किया।

पलानीस्वामी ने सोमवार को योजना के प्रतिनिधि रोलआउट को चिह्नित करने के लिए सात मोबाइल उचित मूल्य की दुकानों को बंद कर दिया, जिसमें मूल राशन की दुकान के एक विक्रेता महीने में एक बार सौंपे गए क्षेत्रों का दौरा करेंगे ताकि लोगों को सुविधाजनक स्थानों पर आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराई जा सकें। को वितरित किया जा सकता है। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने तिरुचिरापल्ली जिले में राशन कार्ड धारकों को गढ़वाले चावल प्रदान करने की एक पायलट परियोजना शुरू की। जारी किए गए चावल में लोहा, फोलिक एसिड और विटामिन बी 12 होगा, रिलीज ने कहा, इसे जोड़ने से महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को लाभ होगा।

Post a Comment

0 Comments