कोरोना से स्वस्थ होने की दर 77 प्रतिशत से अधिक, मृत्यु दर घटकर हुई 1.75 प्रतिशत

दिल्ली। भारत में, संक्रमण से उबरने वाले रोगियों की कुल संख्या 29,70,492 हो गई है, जिसमें कुल 68,584 कोविद -19 रोगी एक ही दिन में ठीक हो रहे हैं, और रोगियों के लिए वसूली दर 77 प्रतिशत से अधिक हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने कहा कि संक्रमण से मृत्यु दर और कम होकर 1.75 प्रतिशत हो गई है। मंत्रालय द्वारा सुबह 8 बजे जारी किए गए नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, इलाज किए जा रहे रोगियों (8,15,538) की तुलना में 21.5 लाख रोगियों की संख्या में वृद्धि हुई है। वर्तमान में ठीक हो रहे रोगियों की तुलना में इस प्रकार से रोगियों की संख्या में 3.6 गुना से अधिक वृद्धि हुई है। मंत्रालय ने कहा, "इससे यह सुनिश्चित हो गया है कि देश में वर्तमान रोगियों की संख्या में कमी आई है और वर्तमान में इलाज किए जाने वाले रोगियों की संख्या कुल मामलों का केवल 21.16 प्रतिशत है।"

मंत्रालय ने कहा कि अस्पतालों में उन्नत और प्रभावी नैदानिक ​​उपचार, घरों में अलगाव की निगरानी, ​​गैर-आक्रामक ऑक्सीजन सहायता, त्वरित और समय पर उपचार के लिए रोगियों को लाने के लिए एम्बुलेंस सेवाओं में सुधार, AIIMS नई दिल्ली के नैदानिक ​​प्रबंधन कौशल का उन्नयन काउंसलिंग सत्र के माध्यम से सक्रिय तकनीकी मार्गदर्शन के माध्यम से कोविद -19 रोगियों का इलाज करने वाले डॉक्टरों ने स्टेरॉयड एंटीकोआगुलंट्स के उपयोग पर ध्यान केंद्रित करते हुए, चिकनी, कुशल रोगी प्रबंधन में मदद की है। उन्होंने कहा, "इन उपायों से भारत में संक्रमण की मृत्यु दर (सीएफआर) 3.3 प्रतिशत के वैश्विक औसत से नीचे है।" यह हर दिन घट रहा है और आज 1.75 प्रतिशत है।

Post a Comment

0 Comments