डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने 75 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास


अमरोहा में 24 सितंबर को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोक निर्माण विभाग की 75 करोड़ से अधिक की लागत की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। जिसमें 21 कामों का लोकार्पण व 23 का शिलान्यास किया गया है। हसनुपर-अतरासी-अमरोहा सड़क का नाम उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनट मंत्री रहे स्व0 चेतन चैहान के नाम किये जाने की घोषणा की।

प्रदेश की सड़कों का विकास अमेरिका की तर्ज पर

उन्हाेेंने कहा कि आने वाली पीढ़ी चेतन चैहान द्वारा क्रिकेट जगत व सूबे के लिएयोगदान को न भूल सकें, इसलिए हसनपुर-अतरासी-अमरोहा मार्ग का नाम चेतन चैहान रखे जाने की घोषणा की जाती है। उन्हाेेंने कहा कि स्व चेतन चैहान ने कुछ सड़कों के निर्माण के लिए अनुरोध किया था। उन सड़कों के प्रस्ताव भी तैयार करने के लिए विभाग को निर्देशित कर दिया गया है। उन्हाेेंने कहा कि प्रदेश की सड़कों का विकास अमेरिका की तर्ज पर किया जायेगा।

कृषि विधेयक विरोधी दल खफा

उन्हाेेंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार व केन्द्र की सरकार बिना भेद-भाव के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ कार्य कर रही है। किसानों द्वारा की गयी उपज को सही समय पर बाजारों तक पहंुचाया जा सके और उसका सही मूल्य मिल सके, इसके कृषि विधेयक लाया गया है, लेकिन विरोधी दल इसका दूसरा ही अर्थ निकाल रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार में गुण्डागर्दी बिजली की उपलब्धता, कानून व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए अनेक तरह के विधेयक लाई है, जिससे गंुण्डागर्दी को समाप्त किया जा सका है। एन्टी भूमि माफिया के तहत माफियाओं को अभियान चलाकर जाति धर्म के बिना खाली कराया गया है।

40 करोड़ के प्रधानमंत्री जनधन खाते खोले गये

उन्होंने कहा कि बिना बिजली के अंधेरे मे रहने वाले गरीब व्यक्तिओं को सौभाग्य योजना के तहत लाभान्वित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री आयुष योजना के तहत जो व्यक्ति पैसे के अभाव में इलाज नहीं करा पाते थे और व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है थी,उसके लिए सरकार ने 5 लाख रूपये तक का निःशुल्क इलाज कराने के लिए लाभ दिया है। जनपद अमरोहा में केवल 46 हजार कार्ड आयुष्मान योजना के बनाये गये हैं। उज्ज्वला योजना के तहत 132000 निःशुल्क गैस कनेक्शन बाँटे गये हैं, जिससे महिलाओं के जीवन में खुशहाली आयेगी। उन्होने कहा कि 40 करोड़ के प्रधानमंत्री जनधन खाते खोले गये हैं। किसान सम्मान योजना के तहत 6 हजार रूपये प्रत्येक पात्र किसान को दिया जा रहा है, जिससे उनके जीवन में सुधार आया है।

Post a Comment

0 Comments