इस राज्य में 30 सितंबर तक लगा लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा...

मुंबई. देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस को रोकने के लिए राज्य में लागू सामान्य लॉकडाउन को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया है।

सरकार ने पहले से लगाए गए कई प्रतिबंधों में ढील दी है। सरकार के निर्देश के अनुसार, 65 वर्ष से अधिक और 10 वर्ष से कम उम्र के लोगों को घर पर रहने और केवल स्वास्थ्य या अन्य जरूरी उद्देश्यों के लिए बाहर जाने के लिए कहा गया है।

महाराष्ट्र सरकार के नए दिशानिर्देशों के अनुसार, गर्भवती महिलाएं, 65 वर्ष से अधिक उम्र के, 10 वर्ष से कम उम्र के लोग, गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोग घर पर रहते हैं। अगर स्वास्थ्य या अन्य परिश्रम घर से बाहर निकलते हैं।

इसमें आगे कहा गया है कि सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें और केवल फेस मास्क लगाने से ही बाहर आ पाएंगे। सरकार की ओर से कहा गया है कि लोगों को जितना हो सके घर से काम करते रहना चाहिए।

निर्देशों में आगे कहा गया है कि कार्यालयों, दुकानों, बाजारों और औद्योगिक प्रतिष्ठानों में काम के घंटे बदल दिए जाने चाहिए। सरकार ने कहा है कि दो सितंबर से विभिन्न जिलों के बीच लोगों और सामानों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

जारी किए गए निर्देशों के अनुसार, लोगों को अब एक जिले से दूसरे जिले में जाने के लिए कोई अनुमति या ई-परमिट दिखाने की आवश्यकता नहीं है। सरकार की ओर से कहा गया है कि कार्यस्थलों पर नियमित रूप से तापमान की निगरानी और स्वच्छता का ध्यान रखना होगा।

Post a Comment

0 Comments