कर्मचारी संगठन ने दी चेतावनी: कर्मचारियों की मांगे नहीं मानी तो 20 सितंबर से आंदोलन

लखनऊ: राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष जेएन तिवारी ने बुधवार को लखनऊ में ऑनलाइन संयुक्त परिषद के चरणबद्ध जागरूकता आंदोलन की घोषणा करते हुए राज्य के मुख्य सचिव के आधिकारिक ईमेल पर आधिकारिक सूचना भेजी है। मुख्य सचिव को भेजी सूचना में कहा गया है कि 20 सितंबर तक परिषद की मांगों पर सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया तो आंदोलन 21 सितंबर से शुरू किया जाएगा।

बुधवार को परिषद द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि परिषद की कार्यकारी बैठक में यह तय किया गया है कि आंदोलन चार चरणों में चलाया जाएगा। पहले चरण में, कर्मचारियों की मांगों को 21 सितंबर से 20 अक्टूबर तक पूरा करने के लिए जिला शाखा और संबद्ध संगठनों के माध्यम से मुख्य सचिव को एक पत्र भेजा जाएगा।

दूसरे चरण में, 21 अक्टूबर से 20 नवंबर तक, सोशल मीडिया, व्हाट्सएप ग्रुप, फेसबुक लाइव, इंस्टाग्राम, ट्विटर, ईमेल, जूम, रूम और अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से व्यापक प्रचार होगा। तीसरे चरण में 23 नवंबर से 20 दिसंबर तक मंडल स्तर पर कर्मचारियों में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा और चौथे और अंतिम चरण में 27 दिसंबर को लखनऊ में प्रतीकात्मक धरना और मांगों का ज्ञापन सौंपा जाएगा। दिया गया। परिषद के अध्यक्ष ने मुख्य सचिव से अपील की है कि कर्मचारी कोविद -19 को भगाने में लगे हुए हैं, ऐसी स्थिति में कर्मचारियों की मांगों पर तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए, अन्यथा राज्य में बड़े आंदोलन की स्थिति पैदा हो सकती है।

कर्मचारियों की मांगों के संबंध में बताते हुए, उन्होंने कहा कि संविदा और आउटसोर्स कर्मचारियों के मानदेय को बढ़ाया जाना चाहिए और नियमित किया जाना चाहिए, 12 भत्ते, जेम पोर्टल के कटौती, समयबद्ध संचालन, कर्मचारियों के निवारण के लिए अलग से। ' समस्या। पोर्टलों का निर्माण, पुरानी पेंशन प्रणाली की बहाली, भारत सरकार का ज्ञापन दिनांक 17 फरवरी 2020 और 11 जून 2020 को राज्य में लागू करना, रिक्त पदों को भरना, कार्यालयों में हेल्प डेस्क को सक्रिय करना और 50 प्रतिशत रोस्टर लागू करना सहित अन्य में निजीकरण पर रोक लगाना, शामिल करना परिवहन निगम सहित सरकारी विभागों, कर्मचारियों के अनावश्यक उत्पीड़न को रोकने, अनुसूचित प्राथमिक विद्यालयों को अनुदान सूची में लेने और पदोन्नति पदों को भरने के लिए।

Post a Comment

0 Comments