UP के इन जिलों में बारिश की संभावना, बाकी प्रदेश में साफ रहेगा मौसम

लखनऊ। मौसम विभाग ने बारिश के संबंध में नवीनतम अनुमान जारी किए हैं। इसके मुताबिक, सोमवार को उन जिलों में बारिश की संभावना है जो बिहार की सीमा से लगते हैं। सोनभद्र, देवरिया, चंदौली, कुशीनगर, गाजीपुर, बलिया जैसे जिलों में आज बारिश का अनुमान है। इसका प्रभाव प्रयागराज तक देखा जा सकता है। राज्य के बाकी हिस्सों में मौसम आमतौर पर साफ रहने की उम्मीद है। हालांकि बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। लखनऊ और इसके आसपास के जिलों में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। धूप छांव की स्थिति बनी रहेगी। हल्की बारिश भी हो सकती है, लेकिन ज्यादा बारिश की उम्मीद नहीं है।

मौसम विभाग ने अगले 4 से 5 दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि 26 और 27 अगस्त को राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। यानी कुछ क्षेत्रों में सामान्य से अधिक वर्षा हो सकती है। इसलिए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। अगले 48 घंटों के लिए, मौसम आम तौर पर अगले 48 घंटों के लिए स्पष्ट रहेगा।

रविवार को राज्य के कई शहरों में अच्छी बारिश दर्ज की गई। प्रयागराज, कानपुर, हमीरपुर ने इन जिलों में उचित मात्रा में पानी प्राप्त किया। हमीरपुर में सबसे अधिक 29 मिमी बारिश दर्ज की गई। कानपुर में 19, गोरखपुर में 14, हरदोई में 4, इटावा में 3, प्रयागराज में 3 और बरेली में 3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा आगरा में एक मिलीमीटर से भी कम बारिश दर्ज की गई।

Post a Comment

0 Comments