कोरोना के बीच J&K सरकार का बड़ा ऐलान, 16 अगस्त खुलेंगे धार्मिक स्थल

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच जम्मू-कश्मीर सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। जम्मू और कश्मीर की सरकार ने 16 अगस्त से सभी धार्मिक स्थानों को खोलने के लिए एक बड़ी घोषणा की है। जम्मू और कश्मीर सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ट्विटर पर यह जानकारी जारी की है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इस घोषणा के बाद, कटरा वैष्णो देवी की यात्रा, जो तालाबंदी के कारण बंद है, भी एक संभावना बन गई है।

जम्मू और कश्मीर सरकार की इस घोषणा के साथ, कटरा वैष्णो देवी यात्रा, जो ताला बंद होने के बाद से बंद हो गई है, एक बार फिर शुरू होने की संभावना है। लेकिन वर्तमान में, सरकार ने अपने आदेश में किसी भी धार्मिक जुलूस और आयोजन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। इससे पहले 8 जून को, जब देश के अन्य स्थानों में मंदिर खोलने की घोषणा की गई थी। इसलिए जम्मू-कश्मीर सरकार ने अपना प्रतिबंध जारी रखा।

जम्मू-कश्मीर सरकार के इस फैसले के बाद देशभर से मां के दर्शनों के लिए आने वाले भक्तों का इंतजार भी खत्म हो सकता है। वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने कोरोना को लेकर पहले ही एसओपी तैयार कर लिया है और इस संबंध में तैयारियों की तस्वीरें भी सामने आई हैं। सामाजिक दूरियों का ध्यान रखने के लिए कटरा के रास्ते पर सर्किल बनाए गए हैं। इसके अलावा, बनगंगा में घुड़सवार और घोड़ों की चिकित्सा जांच पहले ही की जा चुकी है। श्राइन बोर्ड शुरुआती दिनों में यात्रा को नियंत्रित कर सकता है। और शुरू में, यात्रा की अनुमति केवल जम्मू और कश्मीर के लोगों को दी जा सकती है।

Post a Comment

0 Comments