यहां होगी तेज बारिश, यूपी के इन जिलों को अलर्ट

लखनऊ में पिछले तीन-चार दिनों से पूरे देश में बारिश हो रही है। पिछले कई दिनों से सूखी हुई राजस्थान में पिछले कई दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिससे मौसम खुशगवार हो गया है। अब अगर हम उत्तर प्रदेश के आज के मौसम की बात करें, तो लखनऊ और कानपुर के आसपास के जिलों में कुछ घंटों में बारिश की संभावना है। इसलिए कई जिलों में देर रात से बारिश जारी है। लखनऊ में भी देर रात भारी बारिश हुई। यह सिलसिला एक या दो दिन तक जारी रहने की संभावना है।

इटावा, औरैया, कन्नौज, हरदोई, कानपुर नगर, कानपुर देहात, फतेहपुर, उन्नाव, रायबरेली, लखनऊ, बाराबंकी, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, शाहजहाँपुर और फर्रुखाबाद यूपी में। राज्य के बाकी जिलों में बादल छाए रहे, लेकिन अभी तक बारिश की कोई संभावना नहीं है। पूर्वांचल से लेकर पचीमांचल और बुंदेलखंड के जिलों में फिलहाल बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन-चार दिनों तक राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश होगी। मौसम विभाग ने दो-तीन दिनों के लिए कोई अलर्ट जारी नहीं किया है।

यहां पूर्वांचल और तराई के बाढ़ प्रभावित जिलों में दो-तीन दिनों से बारिश का सिलसिला लगभग थम गया है। इससे इन जिलों में जलभराव से राहत मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। हालाँकि, गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है, जिसके कारण पश्चिमी यूपी में गंगा के साथ कई जिलों के निचले इलाकों में पानी भरना शुरू हो गया है। अगर इसी तरह से गंगा नदी का जलस्तर बढ़ता रहा, तो पूर्वांचल के जिलों की स्थिति बद से बदतर हो सकती है। इस तरह बारिश ने पूरे देश के मौसम को खुशगवार बना दिया। कहीं-कहीं कठिनाई भी हुई है, लेकिन साथ ही बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत भी दी है।

Post a Comment

0 Comments