कोरोना की एक और सस्ती दवा आई सामने, इस दवा की मुफ्त में होगी होम डिलीवरी

विश्व स्तर पर कोविद -19 रोगियों की संख्या बढ़ रही है। भारत में एक दिन में कोरोना के 69 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं जबकि 977 मरीजों की मौत भी हुई है। यहां संक्रमण के मामले 28 लाख को पार कर चुके हैं, जबकि मरने वालों की कुल संख्या 53 हजार को पार कर गई है।

इस बीमारी को खत्म करने के लिए, टीका बनाने का काम चल रहा है, लेकिन जब तक यह नहीं आता है, तब तक दवाओं को प्रभावी बनाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, देश में कोरोना के उपचार के लिए कई प्रकार की दवाओं के उपयोग को मंजूरी दी गई है। अब प्रसिद्ध फार्मा कंपनी डॉ। रेड्डी लेबोरेटरीज ने भी कोरोना की एक दवा पेश की है। उन्होंने इस दवा को 200 मिलीग्राम टैबलेट के रूप में पेश किया है।

बता दें कि अलग-अलग कंपनियां फेविपिरविर नाम की अलग-अलग दवाइयां दे रही हैं जो कोरोना के इलाज में कारगर मानी जाती हैं। डॉ। रेड्डी लेबोरेटरीज ने अपना जेनेरिक संस्करण लॉन्च किया है, जिसका नाम 'एविगन' है। इस दवा के उपयोग को ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया द्वारा अनुमोदित किया गया है।

डॉ रेड्डी प्रयोगशालाओं के अनुसार, हल्के और मध्यम कोरोना वायरस से पीड़ित रोगियों पर दवा 'एविगन' का उपयोग किया जा सकता है। कंपनी ने इस दवा के निर्माण और वितरण के लिए 'फुजीफिल्म टोयामा केमिकल कंपनी लिमिटेड' के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। डॉ। रेड्डी लेबोरेटरीज के अनुसार, कंपनी ने बाजार में 122 टैबलेट के पैक में इस दवा को लॉन्च किया है। इसकी समाप्ति दो साल के लिए होगी। सबसे खुशी की बात यह है कि कंपनी ने देश के 42 शहरों में इस दवा की मुफ्त होम डिलीवरी सेवा देने की बात की है।

Post a Comment

0 Comments