करियर बनाने नहीं, पढ़ाई से बचने को फिल्म इंडस्ट्री में आईं थीं काजोल

नई दिल्ली: बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री काजोल आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। 5 अगस्त 1974 को महाराष्ट्र में जन्मी काजोल ने अपनी 'काली और काली आंखों' से प्रशंसकों को बहुत दीवाना बना दिया है। हिंदी सिनेमा के दिवंगत निर्माता-निर्देशक सोमू मुखर्जी की बेटी और वेटरन अभिनेत्री तनुजा का पूरा परिवार बॉलीवुड का एक अभिन्न हिस्सा रहा है। खबर के मुताबिक, काजोल ने फिल्मों में नाम नहीं कमाया लेकिन पढ़ाई से बचने के लिए इस इंडस्ट्री में आईं।

महज 16 साल की उम्र में काजोल ने बॉलीवुड में कदम रखा। काजोल ने फिल्म 'बेखुदी' से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म को दर्शकों के बीच ज्यादा पसंद नहीं किया गया लेकिन काजोल के अभिनय को लोगों ने काफी पसंद किया।

काजोल के निजी जीवन के बारे में बात करते हुए, उन्होंने 24 फरवरी 1999 को अजय देवगन से शादी की। आलोचकों ने भी काजोल के फैसले को गलत बताया। उन्होंने कहा कि शादी के बाद काजोल का करियर पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। लेकिन काजोल ने एक बार फिर अपने अभिनय के दम पर कई हिट फिल्में दीं। काजोल और अजय देवगन के 2 बच्चे भी हैं।

काजोल ने 90 के दशक में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। बड़े पर्दे पर शाहरुख खान के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। काजोल ने कहा कि 'बाजीगर', 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे', 'इश्क', प्यार किया तो डरना क्या, कुछ कुछ होता है, प्यार तो होगा, कल हो ना हो, कभी अलविदा ना कहना, मी मी और हम और बॉलीवुड। ने दिलवाले जैसी कई हिट फिल्में दी हैं। काजोल को आखिरी बार उनके पति अजय देवगन के साथ फिल्म 'तानाजी' में देखा गया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड बनाए।

Post a Comment

0 Comments